Jharkhand Weather Update: मौसम में होगा बदलाव! कई जगह पर वज्रपात की संभावना

Ranchi Weather Update रांची में मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिला है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कई जगह पर बारिश हुई है. सबसे ज्यादा बारिश कोलेबिरा सिमडेगा में दर्ज की गई है. 

Jharkhand Weather Update: मौसम में होगा बदलाव! कई जगह पर वज्रपात की संभावना
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: Ranchi Weather Update रांची में मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिला है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कई जगह पर बारिश हुई है. सबसे ज्यादा बारिश कोलेबिरा (Kolebira) सिमडेगा में दर्ज की गई है. यहां 22.3 मिलीमीटर बारिश हुई है, जबकि सबसे अधिक उच्चतम तापमान 42.0 डिग्री डालटेनगंज में दर्ज किया गया है. सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.0 डिग्री सेल्सियस चाईबासा मे दर्ज किया गया है. 

शुक्रवार की बात करें तो राज्य के उत्तर पूर्वी मध्य तथा दक्षिणी भागों में कुछ स्थानों पर तथा उत्तर पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं पर आंशिक बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा राज्य में 24 घंटे के दौरान दिन के तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट की भी संभावना है. राज्य के उत्तर पूर्वी मध्य तथा दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं पर आंशिक बादल के साथ-साथ बारिश भी हो सकती है.  

ये भी पढ़ें: कोरोना का तोहफा, सरकार ने चलाई स्पेशल ट्रेन   

राज्य के मध्य तथा दक्षिणी भागों में भी आंशिक बादल के साथ हलकी बारिश की संभावना है. मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा और आंशिक बादल छाए रहेंगे. वहीं, मौसम विभाग (Meteorological Department) ने चेतावनी हुए कहा है कि, 'पूर्वी सिमभूम भाग गडवा, खूंटी, पलामू जिले के लिए कुछ भागों में हलकी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है.  इसके अलावा गुमला, सिमडेगा, जामताड़ा, गोड्डा, दुमका और पाकुड में भी बादलों की गड़गड़ाहट के साथ तेज हवा चल सकती है और वज्रपात भी हो सकता है.   

(इनपुट: अभिषेक)