रघुवर सरकार में गिरिडीह-कोडरमा रेल प्रोजेक्ट के काम में आई तेजी

कंस्ट्रक्शन कंपनी MGCPL के इंजीनियर सुधीर सिंह ने बताया कि महेशमुंडा तक पटरी बिछाने का काम लगभग पूरा हो चुका है और कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद रेलवे को हैंडओवर दे दिया जाएगा.

रघुवर सरकार में गिरिडीह-कोडरमा रेल प्रोजेक्ट के काम में आई तेजी

रांची: रघुवर सरकार के प्रयास से गिरिडीह-कोडरमा रेल परियोजना के काम में तेजी आ गई है. महेशमुंडा तक पटरी बिछाने का काम लगभग पूरा हो चुका है और अब शीघ्र ही इसे रेलवे को हैंडओवर दे दिया जाएगा. रघुवर सरकार की पहल से आज गिरिडीह कोडरमा रेल परियोजना का काम बेहद तेज़ गति से चल रहा है, जिसे बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा. जिससे ग्रामीणों को बड़ी राहत मिलने वाली है. इस रेल परियोजना का इंतजार ग्रामीण कई सालों से कर रहे थे.

हालांकि बीच में हालात ऐसे हो गए थे कि लोगों को ये लगने लगा था कि शायद गिरिडीह-कोडरमा रेलवे का निर्माण सपना ही रह जाएगा, लेकिन अब सरकार की पहल से ग्रामीणों का ये सपना पूरा होने जा रहा था. ग्रामीण के मुताबिक, 'गिरिडीह और कोडरमा का रेलखंड शुरू होने से हम 2 रेल सेवाओं से जुड़ जाएंगे. नई रेल सेवा से लोगों को काफी फायदा होगा.'

कंस्ट्रक्शन कंपनी MGCPL के इंजीनियर सुधीर सिंह ने बताया कि महेशमुंडा तक पटरी बिछाने का काम लगभग पूरा हो चुका है और कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद रेलवे को हैंडओवर दे दिया जाएगा. इंजीनियर सुधीर सिंह ने कहा, 'हमारा काम लगभग पूरा है, गिट्टी गिरानेवाली ट्रेन गिरिडीह कॉलेज तक पहुंच चुकी है.'

राज्य की ईमानदार सरकार की मेहनत का ही नतीज़ा है कि आज ग्रामीणों का सपना पूरा हुआ है. रेल सेवा नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था और इसी परेशानी को खत्म करने कि जिम्मेदारी राज्य की रघुवर सरकार ने उठाई और आज गिरिडीह-कोडरमा रेलवे लाइन बहुत जल्द ग्रामीणों के सेवा में जुट जाएगी.