झारखंड में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू, BJP और JMM के बीच ठनी
Advertisement

झारखंड में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू, BJP और JMM के बीच ठनी

रांचीः झारखंड सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर माइनिंग लीज में धांधली का आरोप लगाया, जिसके बाद राज्य में राजनीति गर्मा गई, इसका जवाब देते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर मोमेंटम झारखंड का बम फोड़ा

(फाइल फोटो)

रांचीः झारखंड सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर माइनिंग लीज में धांधली का आरोप लगाया, जिसके बाद राज्य में राजनीति गर्मा गई, इसका जवाब देते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर मोमेंटम झारखंड का बम फोड़ा है. 

झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में भ्रम की स्थिति फैला रखी है, अब उसकी सच्चाई धीरे-धीरे खुलने लगी है. इस बौखलाहट का कारण क्या यही है, इसका मुख्य कारण है मोमेंटम झारखंड जब इसकी सच्चाई धीरे-धीरे सामने आ रही है. मोमेंटम झारखंड के वक्त भी हम लोगों ने कहा था कि इस राज्य का यह सबसे बड़ा महाघोटाला होगा और हमको लगता है कि देश का भी सबसे बड़ा जमीन घोटाला हुआ है.

ये भी पढ़ें- ज़ी बिहार-झारखंड ने ENBA में मारा Award ka sixar, 6 पुरस्कारों में तीन गोल्ड

फरवरी 2017-18 में जो मोमेंटम झारखंड हुआ था उसमें कुल 238 एम्यूस हुए थे, इसमें 13 जो विदेशी कंपनी थी. वहीं 74 झारखंड की कंपनियां थीं और बाकी पूरे देश की कंपनियां थी. जिसके तहत 325 खंड जमीन आवंटित कर दिया गया. 238 एम्यूस हुए थे जिसमें 325 इंडस्ट्रियल को जमीन आवंटन किए गए. 4 एकड़ से लेकर 57 एकड़ तक इसमें जमीन का आवंटन हुआ. उसमें 325 में 320 ऐसी कंपनियां थी जिसका एम्यूस हुआ ही नहीं था. 238 लीज थे उनमें 25 कंपनियों को जो ग्राउंटब्रेकिंग सेरेमनी में बुलाया गया था इसमें कुछ 11 कंपनियां ऐसी है जो मोमेंटम झारखंड के वक्त ही इनकॉरपोरेट हुई थी और उसके पीछे कौन-कौन है उनका एक-एक करके नाम सामने आएगा. 

जिसमें से उन्होंने कुछ कंपनियों के नाम गिनाते हुए कहा कि आशा गैसेस प्राइवेट लिमिटेड इनका इनकॉरपोरेशन 3 मार्च को होता है और इस कंपनी का एम्यू 17 को हो जाता है. हेमकुम प्राइवेट लिमिटेड यह भी यहां की कंपनी है इस कंपनी का इनकॉरपोरेशन 19 मई को हुआ इस कंपनी का भी 17 को एम्यू हो जाता है. ऐसी कई कंपनियां हैं जो हम लोगों के पास है और यह सारी चीजें आरटीआई से निकली है. अब यह सब सारी चीजें जब सामने आ रही है तो भारतीय जनता पार्टी की बौखलाहट बढ़ रही है. 

इस पूरे मामले में अभी तक जो छूप कर कंबल ओढ़ के घी पीने का काम कर रहे थे, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश सामने आने वाले हैं. वहीं उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में बाबूलाल मरांडी को एक मोहरा बनाया गया है. 

उन्होंन कहा कि जिस प्रकार इस राज्य में भाजपा अपनी हार और विफलता छिपाने के लिए साजिश कर सरकार गिराना चाहती है और राष्ट्रपति शासन लगवाना चाहती है. कहानीकार दीपक प्रकाश के निर्देशन में रघुवर दास और कलाकारी में बाबूलाल सामने आए हैं, क्यों सामने आए हैं. क्योंकि अब धरातल पर 2 सालों के बाद सरकार का काम दिखने लगा है. राज्य में झारखंड सरकार कई गुना बेहतर काम कर रही है जिसके कारण से भाजपा को मिर्ची लग रही है. हम भाजपा को कहना चाहते हैं कि 25 साल तक झारखंड में हेमंत सरकार रहेगी. 

झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा मोमेंटम झारखंड मामले पर लगाए गए आरोप का भारतीय जनता पार्टी द्वारा जवाब दिया गया. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के मुख्यमंत्री पर माइनिंग लीज का आरोप लगा है और वह उच्च न्यायालय और इलेक्शन कमिशन के बीच विचाराधीन है. जिसके कारण से झारखंड मुक्ति मोर्चा की रातों की नींद उड़ गई है और हर एक दिन नया-नया बहाना सोच कर आते हैं और भारतीय जनता पार्टी पर बेबुनियाद आरोप लगाकर इनके द्वारा लोगों को भ्रमित किया जाता है. हमारे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है. उन को चैलेंज करते हैं कि नियम विरुद्ध कुछ भी आवंटन किया हो तो उसका पूरा सबूत पेश करें और अगर सबूत है तो उनकी खुद की सरकार है उनकी पुलिस है अब तक FIR क्यों नहीं किया गया. बेबुनियाद आरोप लगाना गलत है. हम मांग करते हैं कि झारखंड मुक्ति मोर्चा लगाए गए गलत आरोप पर पार्टी से माफी मांगे वरना भारतीय जनता पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को बाध्य होगी. 

Trending news