त्यौहारों के मद्देनजर प्रशासन चुस्त, चतरा में 2 अपराधियों को धर-दबोचा
X

त्यौहारों के मद्देनजर प्रशासन चुस्त, चतरा में 2 अपराधियों को धर-दबोचा

घटना को लेकर एसडीपीओ ने बताया, पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी हथियार व बम बारूद एकत्रित कर धनगड्डा घाटी में बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सिमरिया एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. 

त्यौहारों के मद्देनजर प्रशासन चुस्त, चतरा में 2 अपराधियों को धर-दबोचा

Chatra: चतरा जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जिले की सिमरिया थाना पुलिस ने इलाके में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में जुटे अपराधियों को धर-दबोचा है. दरअसल, यहां गुप्त सूचना के आधार पर एसपी राकेश रंजन ने सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर 5 देसी बम व विभिन्न कंपनियों के दो मोबाइल फोन के साथ गिरोह के दो अपराधियों को धर दबोचा है.

जानकारी के अनुसार, इन अपराधियों की गिरफ्तारी टंडवा रोड स्थित धनगड्डा घाटी क्षेत्र से हुई है. घटना को लेकर एसडीपीओ ने बताया, पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी हथियार व बम बारूद एकत्रित कर धनगड्डा घाटी में बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सिमरिया एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इस टीम में सिमरिया थाना प्रभारी अविनाश कुमार व सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

ये भी पढ़ें- दीये की आग से खाक हुआ पूरा घर, 10 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान

सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम ने छापामारी अभियान चलाकर घाटी से सटे जंगल से दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी निशानदेही पर पांच शक्तिशाली देसी बम और सैमसंग, वीवो कंपनी के दो मोबाइल फोन को बरामद किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि सुरक्षाबलों ने बरामद बम को मौके पर ही बम स्क्वायड टीम के सहयोग से निष्क्रिय कर दिया. 

उन्होंने कहा, गिरफ्तार दोनों अपराधी खैरका गांव के रहने वाले हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देकर इलाके में दहशत फैलाने की योजना बना रहे थे. अपराधियों से पूछताछ के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. वहीं, गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर निरंतर छापामारी अभियान चलाया जा रहा है.

(इनपुट-सूर्यकांत कमल)

Trending news