ट्रेन के परिचालन पर रोक, पैसेंजर एसोसिएशन पाकुड़ के सचिव ने दी आंदोलन की चेतावनी
Advertisement

ट्रेन के परिचालन पर रोक, पैसेंजर एसोसिएशन पाकुड़ के सचिव ने दी आंदोलन की चेतावनी

झारखंड के पाकुड़ में कोविड-19 (COVID-19) को लेकर रेलवे विभाग के द्वारा पैसेंजर ट्रेन के परिचालन पर रोक लगा दी गई थी. हालांकि अब कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. ऐसे में ट्रेन के परिचालन को लेकर भी रेलवे ने बड़ी घोषणा की थी.

पैसेंजर एसोसिएशन पाकुड़ के सचिव ने दी आंदोलन की चेतावनी

Pakur: झारखंड के पाकुड़ में कोविड-19 (COVID-19) को लेकर रेलवे विभाग के द्वारा पैसेंजर ट्रेन के परिचालन पर रोक लगा दी गई थी. हालांकि अब कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. ऐसे में ट्रेन के परिचालन को लेकर भी रेलवे ने बड़ी घोषणा की थी. जिसमे ट्रेन के परिचालन को अनुमति दी गई थी. लेकिन इसके बाद भी पाकुड़ रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली 4 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन अब तक शुरू नहीं हो पाया है. जिस वजह से आम लोगों में काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  

बता दें कि पाकुड़ जिला के लोग स्वास्थ्य, व्यापार समेत अन्य कई कार्यों को लेकर अक्सर पैसेंजर ट्रेन से पश्चिम बंगाल के विभिन्न शहर सहित आसपास के जिले में आते रहते हैं, परंतु पैसेंजर ट्रेन बंद होने के कारण लोग अब पूरी तरह से परेशान हो गए हैं. इसको लेकर कई यात्रियों ने कहा कि पश्चिम बंगाल में इलाज के लिए हम लोग पैसेंजर ट्रेन में आना-जाना करते थे. लेकिन पैसेंजर ट्रेन बंद होने के कारण काफी परेशानी हो रही है. 

'पैसेंजर ट्रेन लाइफ लाइन है'

यात्रियों ने बताया कि व्यापारिक गतिविधियों समेत अन्य कार्यों को लेकर भी पैसेंजर ट्रेन हम लोगों के लिए लाइफ लाइन थी, लेकिन पैसेजनर ट्रेन का परिचालन बंद होने से आर्थिक हानि के साथ-साथ मानसिक रूप से हम लोग काफी परेशान हैं.

'कई जोन में पैसेंजर ट्रेन का परिचालन प्रारंभ हो चुका है'

पैसेंजर एसोसिएशन पाकुड़ के सचिव राणा शुक्ला ने बताया कि कोविड-19 को लेकर पैसेंजर ट्रेन को बंद किया गया था. लेकिन अब इसका प्रकोप कम हुआ है और कई जोन में पैसेंजर ट्रेन का परिचालन प्रारंभ हो चुका है. उन्होंने आगे कहा कि पाकुड़ होकर गुजरने वाली पैसेंजर ट्रेन को अब तक शुरू नहीं किया गया है. साथ ही आम यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

रेलवे अधिकारियों भेजा गया पत्र

इधर, पैसेंजर एसोसिएशन ट्रेन चलाने को लेकर हावड़ा के रेलवे अधिकारियों को पत्र भी भेजा है. हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि यदि ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं होता है तो आने वाले दिनों में आम जनता को एकजुट हो कर आंदोलन किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- धनबाद के बैंक मोड़ के कमजोर फ्लाईओवर की होगी मरम्मत, 30 सितंबर से 3 दिनों के लिए डायवर्ट किया गया रुट

'ट्रेन कब से प्रारंभ होगी इसकी जानकारी नहीं है'

स्टेशन प्रबंधक डीडी हेंब्रम ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन का नया टाइम टेबल आ गया है. ट्रेन कब से प्रारंभ होगी इस बारे किसी प्रकार की जानकारी नहीं है. 

(इनपुट: सोहन) 

 

Trending news