शहीदों को CM हेमंत सोरेन ने किया सम्मानित, सौंपी 10-10 लाख की सहायता राशि और नियुक्ति पत्र
Advertisement

शहीदों को CM हेमंत सोरेन ने किया सम्मानित, सौंपी 10-10 लाख की सहायता राशि और नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को साहिबगंज में झारखंड आम्र्ड पुलिस-9 के प्रशिक्षु आरक्षियों के पासिंग आउट का निरीक्षण किया और आकर्षक परेड की सलामी ली

शहीदों को CM हेमंत सोरेन ने किया सम्मानित (फोटो क्रेडिट: आईएएनएस)

Ranchi: गलवान घाटी (Galwan Valley) में 16 जून 2020 को चीनी सेना के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए झारखंड के साहिबगंज निवासी सैनिक कुंदन कुमार ओझा की आश्रित नम्रता कुमारी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन  (Chief Minister Hemant Soren) ने मंगलवार को साहिबगंज में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान नियुक्ति पत्र प्रदान किया. उनके परिजनों को सरकार की ओर से 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि पहले ही दी जा चुकी है. 

मुख्यमंत्री ने 2 जुलाई 2020 को श्रीनगर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ के जवान झारखंड निवासी कुलदीप उरांव की आश्रित वंदना उरांव को भी 10 लाख रुपये अनुग्रह राशि प्रदान की. वे बंगाल पुलिस में पहले से ही कार्यरत हैं. इनके अलावा 11 मई 2020 को छत्तीसगढ़ में उग्रवादी हमले में शहीद साहिबगंज के रहनेवाले सीआरपीएफ जवान मुन्ना यादव की आश्रित निताई कुमारी को 10 लाख की अनुग्रह अनुदान की राशि प्रदान गयी. झारखंड सरकार की ओर से उन्हें नियुक्ति पत्र पहले ही मिल चुका है.

ये भी पढ़ें- झारखंड में कई IAS का तबादला, रमेश घोलप बनें NHRM के अभियान निदेशक

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को साहिबगंज में झारखंड आम्र्ड पुलिस-9 के प्रशिक्षु आरक्षियों के पासिंग आउट का निरीक्षण किया और आकर्षक परेड की सलामी ली. उन्होंने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके कंधों पर आज से एक नई जिम्मेदारी आ रही है. मुझे पूरा विश्वास है कि आप अपनी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों का भलीभांति निर्वहन करेंगे. उन्होंने इस मौके पर प्रशिक्षण के उपरांत आयोजित परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 15 सर्वश्रेष्ठ आरक्षियों को मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया.

मुख्यमंत्री ने गर्व जताते हुए कहा कि बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 502 आरक्षियों में 94 महिलाएं हैं. यह दर्शाता है कि पुलिस महकमे में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिल रहा है. आज महिलाएं हर मोर्चे पर अपने दायित्वों को सफलतापूर्वक निभा रही हैं. मुख्यमंत्री ने महिला प्रशिक्षु आरक्षियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आपको जो जिम्मेदारी मिल रही है, उम्मीद है कि उसका उपयोग समाज को बेहतर बनाने में करेंगी.

इस मौके पर सांसद विजय हांसदा, विधायक अनंत कुमार ओझा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा, एडीजी संजय लाटकर, पुलिस महानिरीक्षक प्रिया दुबे समेत कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

 

Trending news