पहले मारा धक्का फिर छाती पर चढ़ा दी पिकअप, हादसे में ट्रैफिक पुलिसकर्मी की मौत
X

पहले मारा धक्का फिर छाती पर चढ़ा दी पिकअप, हादसे में ट्रैफिक पुलिसकर्मी की मौत

अरगोड़ा चौक पर रविवार दोपहर बाद 3:30 बजे ट्रैफिक पुलिसकर्मी धीरेंद्र कुमार राय तैनात थे. उन्हें एक पिकअप वैन ने पीछे से धक्का मार दिया. पिकअप वैन चला रहे चालक राजू कुमार (25 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चालक घटना के वक्त रांग लेन से पिकअप वैन ले जा रहा था.

पहले मारा धक्का फिर छाती पर चढ़ा दी पिकअप, हादसे में ट्रैफिक पुलिसकर्मी की मौत

रांची : जिले में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी की सड़क हादसे में मौत हो गई. वह ड्यूटी के दौरान एक चौक पर तैनात थे कि इसी दौरान पिकअप वाहन ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दिया. पिकअप ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. उस पर गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से वाहन चलाने और नशा करने के आरोप में अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. घटना रविवार दोपहर बाद की है. ड्राइवर हादसे के बाद भागने की फिराक में था. 

ट्रैफिक पुलिसकर्मी की छाती पर चढ़ा दी पिकअप
जानकारी के मुताबिक, अरगोड़ा चौक पर रविवार दोपहर बाद 3:30 बजे ट्रैफिक पुलिसकर्मी धीरेंद्र कुमार राय तैनात थे. उन्हें एक पिकअप वैन ने पीछे से धक्का मार दिया. पिकअप वैन चला रहे चालक राजू कुमार (25 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चालक घटना के वक्त रांग लेन से पिकअप वैन ले जा रहा था.

उसने ट्रैफिक पुलिसकर्मी को पहले धक्का मार कर गिराया, फिर वैन का चक्का ट्रैफिक पुलिसकर्मी की छाती पर चढ़ा पार कर दिया. इससे पुलिसकर्मी को गंभीर चोट आई. तत्काल इलाज के लिए गुरुनानक अस्पताल ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में उनकी मौत हो गयी. 

चालक के खिलाफ मामला दर्ज
घटना के बाद सहयोगी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने वायरलेस पर कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी दी. इस पर अरगोड़ा थाना की पुलिस वहां पहुंची. धीरेंद्र कुमार पलामू जिले के हरिहरगंज स्थित ग्राम भंगा के रहनेवाले थे. वर्तमान में रांची जिले में ट्रैफिक पुलिस में पदस्थापित थे और उनकी प्रतिनियुक्ति अरगोड़ा ट्रैफिक पोस्ट पर थी.

चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. 

भागने की फिराक में था आरोपी
घटना के बाद चालक वैन लेकर तेजी से डिबडीह पुल की ओर भगाने लगा. लेकिन डिबडीह पुल के पास गाड़ी का गुल्ला टूट जाने से चक्का बाहर निकल गया. इसके बाद भी चालक ने कुछ दूर तक गाड़ी को भगाने का प्रयास किया.

लेकिन चक्का फंस जाने के कारण गाड़ी रुक गयी. पूछताछ करने पर पुलिस से चालक राजू कुमार ने कहा कि उसे घटना के बारे में कुछ भी याद नहीं है. उसे बस इतना याद है कि वह जमशेदपुर जा रहा था. इसी क्रम में दुर्घटना हुई. पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी जब्त कर ली है.

यह भी पढ़िएः बिहार में सड़क निर्माण योजनाओं में हुई देरी तो कार्यपालक अभियंता होंगे दंडित

Trending news