IND vs WI: अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं विराट कोहली! आंकड़ें खुद दे रहे हैं गवाही
Advertisement

IND vs WI: अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं विराट कोहली! आंकड़ें खुद दे रहे हैं गवाही

भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मैच में भी हरा दिया है. इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है. हालांकि टीम इंडिया के विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है. इस सीरीज में भी कोहली कुछ ख़ास नहीं कर पाए हैं.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मैच में भी हरा दिया है. इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है. हालांकि टीम इंडिया के विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है. इस सीरीज में भी कोहली कुछ ख़ास नहीं कर पाए हैं. कोहली ने इस वनडे से पहले तक 21 पारियों में शतक नहीं लगाया था. उन्होंने पिछली बार वनडे में अगस्त, 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया था. वो पिछले दो साल से शतक नहीं लगा पाए हैं. 

विराट का रहा है बेहद ख़राब प्रदर्शन 

विराट कोहली के 14 साल के वनडे करियर में ये दूसरी बार हुआ है, जब उन्होंने 3 वनडे की द्विपक्षीय सीरीज में 10 के औसत से भी कम से रन बनाए हैं. इस सीरीज में उन्होंने मात्र 8.6 की औसत से रन बनाए हैं. वहीं, इससे पहले 2012-13 में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 3 पारियों में 4.33 के औसत से 13 रन बनाए थे.

कोहली के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

विराट कोहली भारत की तरफ से सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं. वो भारत की तरफ से क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं. कोहली अपने करियर में 32 बार डक पर आउट हो चुके हैं. उनके बाद वीरेंद्र सहवाग हैं, जो 31 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. इसके अलावा सौरव गांगुली 29 और युवराज सिंह 26 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. इसके अलावा क्रिकेट के भगवान सचिन 34 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. 

भारत ने हासिल की जीत 

प्रसिद्ध कृष्णा (3/27) और मोहम्मद सिराज (3/29) की शानदार गेंदबाजी की वजह से यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 96 से करारी शिकस्त दी, जिससे मेहमान टीम पर भारतीय टीम ने 3-0 से जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप कर लिया. भारत के 265 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 37.1 ओवरों में 169 रनों पर सिमट गई. टीम की ओर से ओडियन स्मिथ (36) और कप्तान निकोलस पूरन (34) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन-तीन सफलताएं अपने नाम कीं. वहीं, दीपक चाहर और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए. 

 

Trending news