हजारीबाग में जंगली हाथियों ने चार लोगों को कुचला, इलाकें में मची सनसनी
Advertisement

हजारीबाग में जंगली हाथियों ने चार लोगों को कुचला, इलाकें में मची सनसनी

 झारखंड (Jharkhand) के हजारीबाग (Hazaribagh) में एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां तीन घटनाओं में जंगली हाथियों ने दो महिलाओं समेत चार लोगों को कुचल दिया. 

 जंगली हाथियों ने चार लोगों को कुचला (फाइल फोटो)

Hazaribagh: झारखंड (Jharkhand) के हजारीबाग (Hazaribagh) में एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां तीन घटनाओं में जंगली हाथियों ने दो महिलाओं समेत चार लोगों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इस बात की जानकारी वन अधिकारियों (forest officials) ने दी है. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गई है. 

हाथियों द्वारा हमले की घटनाएं हजारीबाग  (Hazaribagh)और पूर्वी सिंहभूम (East Singhbhum) जिलों में हुई है. हजारीबाग पश्चिमी मंडल के मंडलीय वन अधिकारी (Divisional Forest Officer) आर. एन. मिश्रा (R. N. Mishra) ​ने बताया कि हजारीबाग जिले के कटकुमडाग वन क्षेत्र के तहत आने वाले कूपा गांव में एक हाथी ने दो महिलाओं को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई है. यह घटना सुबह हुई जब महिलाएं शौच के लिए गयी थीं. महिला  की मौत के बाद परिवारवालों का बुरा हाल है. 

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर के रास्ते बनारस ले जा रहे थे करोड़ों का सोना, 3 तस्कर गिरफ्तार

एक अन्य घटना में हजारीबाग के बाहरी इलाके में सिरशी गांव में 66 वर्षीय व्यक्ति की हाथी के हमले में मौत हो गयी. पूर्वी सिंहभूम जिले में चकुलिया पुलिस थाने के तहत आने वाले घागरा गांव में एक अन्य जंगली हाथी ने 62 वर्षीय व्यक्ति को कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गयी. इलाकों में हुई चार लोगों की मौत के बाद लोग में गुस्सा है और वो वन अधिकारियों से इस को लेकर कार्रवाई की मांग कर रही है. वहीं, मृतकों के परिवारों वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

 

Trending news