Jamshedpur: बच्चों ने लकड़बग्घे को पीट-पीटकर मारा, काफी समय से लोगों को कर रहा था परेशान
Advertisement

Jamshedpur: बच्चों ने लकड़बग्घे को पीट-पीटकर मारा, काफी समय से लोगों को कर रहा था परेशान

झारखंड के जमशेदपुर के टेल्को थाना क्षेत्र इलाके से लकड़बग्घे (Hyena) को पीट-पीटकर मार डालने का मामला सामने आ रहा है. टेल्को थाना क्षेत्र इलाके में घुस आए एक लकड़बग्घे को लड़कों ने क्रिकेट बैट, विकेट और पत्थरों से पीट-पीटकर मार डाला.

(प्रतीकात्मक फोटो)

रांची: झारखंड के जमशेदपुर के टेल्को थाना क्षेत्र इलाके से लकड़बग्घे (Hyena) को पीट-पीटकर मार डालने का मामला सामने आ रहा है. टेल्को थाना क्षेत्र इलाके में घुस आए एक लकड़बग्घे को लड़कों ने क्रिकेट बैट, विकेट और पत्थरों से पीट-पीटकर मार डाला. इस लकड़बग्घे की वजह से शहर के खड़ंगा झार, मनीफीट और बिरसानगर क्षेत्र में पिछले कई दिनों से दहशत की स्थिति बनी हुई थी.
 
लकड़बग्घे की चहलकदमी से दहशत 
वन प्रमंडल पदाधिकारी (डीएफओ) ममता प्रियदर्शी ने माना है कि मारा गया जानवर लकड़बग्घा ही है. इलाके में लकड़बग्घे की चहलकदमी की वजह से दहशत में रह रहे लोगों ने राहत की सांस ली है. लेकिन इसी बीच उसके साथ एक दूसरे लकड़बग्घा के होने की भी खबर फैल रही है. वन विभाग के अफसर इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं, लेकिन लोग आशंकित हैं. 

  1. लड़कों ने पीट-पीटकर मार डाला 
  2. विभाग ने लकड़बग्घे का शव को कब्जे में लिया 

बेहद हिंसक स्वभाव का लकड़बग्घा 
वहीं बता दें कि मारा गया लकड़बग्घा धारीदार प्रजाति का है. यह बेहद हिंसक स्वभाव का होता है. लकड़बग्घा सोमवार सुबह एएमल कॉलोनी की झाड़ियों में छिपा हुआ था. मिली जानकारी के मुताबिक वहां क्रिकेट खेल रहे लड़कों ने उसे मार दिया. दरअसल, पहले उन्होंने लकड़बग्घे को देख उसे खतरनाक कुत्ता समझा लिया. फिर थोड़ी देर बाद वो समझे कि यह कुत्ता नहीं, लकड़बग्घा है. उसके बाद सभी लड़कों ने एकजुट होकर बैट-विकेट और डंडा ले लिया. जिसे देख लकड़बग्घा झाड़ियों की ओर भागने लगा. फिर लड़कों ने उसे दौड़ाना शुरू कर दिया. 

लड़कों ने पीट-पीटकर मार डाला 
लकड़बग्घे ने बर्मा स्टेशन पुराने पुल से छलांग लगाई और इसके बाद लड़कों के समूह ने उसे क्रिकेट बैट, विकेट और पत्थरों से पीट-पीटकर मार डाला. इसके बाद बच्चें उसके गले में रस्सी बांधकर उसे बस्ती तक खींच लाये. जब इसकी खबर इलाके में फैली तो बड़ी संख्या में लोग जुट गए. 

विभाग ने लकड़बग्घे का शव को कब्जे में लिया 
वहीं बता दें कि जमशेदपुर शहर के टेल्को थाना अंतर्गत खड़ंगा झार, मनीफीट, बिरसानगर समेत आस-पास के क्षेत्रों में लकड़बग्घे के खुलेआम घूमने की बात कई दिनों से लोग कर थे. सोशल मीडिया पर भी वीडियो वायरल हो रहा था, लेकिन वन विभाग इसकी पुष्टि नहीं कर रहा था. अब मारे जाने के बाद जानवर के लकड़बग्घा होने की पुष्टि हुई है. विभाग ने लकड़बग्घे का शव का कब्जे में ले लिया है. 
(इनपुट-आईएएनएस)

यह भी पढ़े- Seraikela Fire: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मालिक, अधिकारी फरार

Trending news