IND vs NZ: 100 फीसदी क्षमता के साथ JSCA स्टेडियम में मौजूद रहेंगे दर्शक, टिकट ऑफलाइन बिक्री का आज आखिरी दिन
Advertisement

IND vs NZ: 100 फीसदी क्षमता के साथ JSCA स्टेडियम में मौजूद रहेंगे दर्शक, टिकट ऑफलाइन बिक्री का आज आखिरी दिन

पहले राज्य सरकार ने 18 हजार टिकटों की बिक्री की इजाजत दी थी. वहीं, झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकार के सचिव अमिताभ कौशल ने इस फैसले की पुष्टि की है कि अब स्टेडियम में 100 फीसदी क्षमता के अनुसार दर्शक मौजूद रह पाएंगे.

100 फीसदी क्षमता के साथ JSCA स्टेडियम में मौजूद रहेंगे दर्शक. (फाइल फोटो)

Ranchi: रांची के जेएससीए स्टेडियम (JSCA International Stadium Complex) में 19 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जाने वाले टी-20 मैच में स्टेडियम की कुल क्षमता के अनुसार, शत प्रतिशत दर्शकों की मौजूदगी की इजाजत दे दी गई है. इस स्टेडियम की कुल क्षमता 38 हजार दर्शकों की है. झारखंड सरकार (Jharkhand Government) के आपदा प्रबंधन प्राधिकार की मंगलवार देर शाम हुई बैठक में ये स्वीकृति दी गई.

100 फीसदी क्षमता के अनुसार मौजूद रह पाएंगे दर्शक 
इससे पहले राज्य सरकार ने 18 हजार टिकटों की बिक्री की इजाजत दी थी. वहीं, झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकार के सचिव अमिताभ कौशल ने इस फैसले की पुष्टि की है कि अब स्टेडियम में 100 फीसदी क्षमता के अनुसार दर्शक मौजूद रह पाएंगे.

ये भी पढ़ें- धोनी का दीवाना हुआ ये WWE स्टार, अपने सोशल मीडिया पर शेयर की फोटो

आज है टिकटों की ऑफलाइन बिक्री का आखिरी दिन
मैच को लेकर टिकटों की ऑफलाइन बिक्री 15 नवंबर से शुरू की गई है, जो 17 नवंबर तक जारी रहेगी. स्टेडियम में बनाए गए काउंटरों पर पहले दिन से ही टिकट खरीदने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है. लोग सुबह 4 बजे से ही कतार में खड़े हो जाते हैं, जबकि टिकटों की बिक्री सुबह 9 बजे से शुरू होती है.

कोविड नियमों का पालन अनिवार्य
झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन  (Jharkhand State Cricket Association) के सचिव संजय सहाय ने बताया कि स्टेडियम में पहुंचने वाले दर्शकों के लिए जो गाइडलाइन तय की गई है, उसके अनुसार कोविड वैक्सीन (Covid Vaccination) के दोनों डोज लेने वाले दर्शकों को ही स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी या फिर उन्हें प्रवेश की अनुमति होगी, जिनका 15 नवंबर 2021 के बाद का आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव होगी.

आरटीपीसीआर रिपोर्ट को गेट पर मौजूद जांच टीम को दिखाना होगा. वहीं, गेट पर प्रवेश के समय सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करना होगा. दर्शकों को जो सीट अलॉट होगा, उसी पर बैठना अनिवार्य होगा. किसी भी तरह के बैग, थैला स्टेडियम में लाने की अनुमति नहीं होगी.

ये भी पढ़ें- बल्ला छोड़ टेनिस कोर्ट में नजर आए महेंद्र सिंह धोनी, जमकर पसीना बहाया

लगभग 2 साल के बाद खेला जाएगा इंटरनेशनल मैच
बता दें कि इस स्टेडियम में लगभग 2 साल के बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा. इससे पहले 2019 में जेएससीए स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला गया था. यहां टी-20 मुकाबला लगभग 4 साल बाद हो रहा है. यहां आखिरी टी-20 मैच 7 अक्टूबर 2017 को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था.

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news