टीम चयन में मेंटर धोनी से हुई ये बड़ी 'मिस्टेक', भारत को पाकिस्तान के खिलाफ करना पड़ा हार का सामना
Advertisement

टीम चयन में मेंटर धोनी से हुई ये बड़ी 'मिस्टेक', भारत को पाकिस्तान के खिलाफ करना पड़ा हार का सामना

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में भारत को दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. 

टीम चयन में मेंटर धोनी से हुई ये बड़ी 'मिस्टेक' (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में भारत को दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में टीम इंडिया की हार के बाद चयन पर सवाल उठ रहे हैं. तो आइये जानते है कि धोनी की कौन सी गलती ने टीम इंडिया को इस मैच में हार की तरफ धकेल दिया. 

भुवनेश्वर कुमार का टीम चयन 

कमर की चोट से वापसी से करने के बाद से ही भुवी कभी-कभी अपनी फॉर्म हासिल नहीं कर पाएं हैं. इसके अलावा वो लगातार फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. अभ्यास मैच में भी उनकी फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे थे. इसके बाद भी उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला किया गया. बल्कि उनके चयन की वजह से इन फॉर्म शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह नहीं मिली. ऐसे चयन में हुई इस गलती की वजह से भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. 

क्या रहा मैच का हाल 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में  दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे महामुकाबले में भारत की खराब शुरुआत रही और पाकिस्तान को 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इस दौरान, भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए वहीं विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 49 गेंदों पर 57 रन की बेहतरीन पारी खेली. हालांकि इसके बाद पाकिस्तान ने रिजवान और बाबर की शानदार पारियों की दम पर इस मैच में जीत हासिल की थी. 

यह भी पढ़िएः 'मैंने धोनी को ग्रेटेस्ट के तौर पर नहीं देखा, मेरे लिए वो मेरे भाई हैं'

दूसरी तरफ, पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की और भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को जल्द ही आउट कर दिया, जिससे भारत एक अच्छे स्कोर की तरफ नहीं बढ़ सका. पाक की तरफ से शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लेकर 31 रन दिए.

 

Trending news