IPL से पहले धोनी को लगा बड़ा झटका, इस चैंपियन खिलाड़ी को रिटेन करने के मूड में नहीं है CSK
Advertisement

IPL से पहले धोनी को लगा बड़ा झटका, इस चैंपियन खिलाड़ी को रिटेन करने के मूड में नहीं है CSK

आईपीएल के मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) की तैयारी शुरू गई गई है. इससे पहले सभी टीमों को अपने रिटेन खिलाड़ियों के नाम बताने हैं. जिस वजह से सभी फ्रेंचाइजी इन दिनों अपनी-अपनी टीम के बेस्ट खिलाड़ियों को सिलेक्ट करने पर ध्यान दे रही है.

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

Ranchi: आईपीएल के मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) की तैयारी शुरू गई गई है. इससे पहले सभी टीमों को अपने रिटेन खिलाड़ियों के नाम बताने हैं. जिस वजह से सभी फ्रेंचाइजी इन दिनों अपनी-अपनी टीम के बेस्ट खिलाड़ियों को सिलेक्ट करने पर ध्यान दे रही है. कुछ फ्रेंचाइजी तीन से चार खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं, जबकि कुछ ऐसी टीमें भी हैं जो कम से कम खिलाड़ियों को अपने साथ रखना चाहेगी. 

ब्रावो आएंगे नजर 

धोनी की सीएसके ब्रावो को रिटेन करने के मूड में दिख रही है. सीएसके (CSK) के सीईओ काशी विश्वनाथन (Kasi Viswanathan) ने एक इंटरव्यू में ब्रावो के खेलने पर मुहर लगा दी है. बता दें कि ड्वेन ब्रावो टी20 क्रिकेट में 500 से अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के एकमात्र गेंदबाज हैं. उन्होंने 512 मैच में 24 की औसत से 553 विकेट लिए हैं. ऐसे में उन्हें नजरअंदाज करना भी टीम के लिए आसान नहीं होगा. इसके अलावा हाल में ही उन्होने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है. 

इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन 

चेन्नई की टीम इस समय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन कर सकती है. इसके अलावा वो फाफ डू प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़ और रवीन्द्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. बता दें कि क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को कहा कि उनका अंतिम टी20 मैच (जाहिर तौर पर) इंडियन प्रीमियर लीग में इस शहर में ही हो सकता है लेकिन उन्होंने इस लुभावने टूर्नामेंट से संभावित संन्यास के बारे में किसी समय सीमा का जिक्र नहीं किया.
चेन्नई सुपर किंग्स के लिये इंडियन प्रीमियर लीग का 2021 चरण का खिताब जीतने के लिये आयोजित सम्मान कार्यक्रम में पूर्व भारतीय कप्तान ने यह बात की.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. धोनी ने कहा कि उन्होंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनायी है और उन्होंने याद किया कि उन्होंने अपना अंतिम वनडे अपने गृहनगर रांची में खेला था.
उन्होंने कहा, ‘'उम्मीद करता हूं कि मेरा अंतिम टी20 मैच चेन्नई में ही होगा. यह अगले साल होगा या फिर अगले पांच वर्षों में, हम इसके बारे में नहीं जानते.'

 

Trending news