CM हेमंत ने किया पूर्व PM इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण, सरकारी योजनाओं की भी दी जानकारी
X

CM हेमंत ने किया पूर्व PM इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण, सरकारी योजनाओं की भी दी जानकारी

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) आज अपने एक दिन को दौरे पर गढ़वा आए थे. यहां पर उन्होंने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और साथ ही स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए कई योजनाओं की सौगात दी.

CM हेमंत ने किया पूर्व PM इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण, सरकारी योजनाओं की भी दी जानकारी

Ranchi: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) आज अपने एक दिन को दौरे पर गढ़वा आए थे. यहां पर उन्होंने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और साथ ही स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए कई योजनाओं की सौगात दी. CM हेमंत ने नवनिर्मत घंटाघर का उद्धाटन किया और निर्माणित पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मूर्ति का अनावरण भी किया. इस मौके पर स्थानीय क्षेत्र के विधायक व मंत्री मिथलेश ठाकुर भी मौजूद रहें.  

'राज्य को कोरोना से लड़ने के लिए किया तैयार '

 CM ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, 'हमारी सरकार के आते ही कोरोना महामारी की शुरुआत हो चुकी थी. हमारा प्रदेश भी कोरोना के चपेट में आया था. अब हम यहां के हालात को सामान्य बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं. हमारी सरकार ने पहले ही इसे चुनौती के रुप में लिया. हमने बेहतर प्रबंधन के साथ-साथ राज्य को वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए तैयार किया. मैं उन सभी लोगों को सलान करता हूं जिन्होंने फ्रंट लाइन वर्कर के रुप में कार्य किया. उन्ही के कारण राज्य इससे लड़ने में सफल रहा. कोरोना काल में झारखंड ही पूरे देश को ऑक्सीजन सप्लाई कर रहा था.'

दी सरकारी योजनाओं की जानकारी

इसके बाद हेमंत सोरेन ने सरकार द्वारा किये गए कार्यों पर बात करते हुए कहा कि, 'शहर में खूबसूरत टाउन हॉल बन रहा है. शहर के हालात को ध्यान में रखते हुए भव्य समाहरणालय का शिलान्यास किया गया है. कोरोना काल में हमने सभी को सुरक्षित घर लाने का काम किया है. उनको यहां रोजगार कैसे मिले उसके लिए भी हम कार्य योजना को तैयार कर रहे हैं.' 

इससे पहले सीएम ने समाहरणालय का शिलान्यास करने के साथ-साथ भूमि पूजन भी किया. बता दें कि 15 एकड़ में नए समाहरणालय भवन का निर्माण हो रहा है, जिसकी कुल लागत 53 करोड़ 71 लाख होगी. इसके निर्माण से लोगों को जनहित के कार्य करने में आसानी होगी. इस मौके पर मंत्री मिथलेश ठाकुर (Minister Mithlesh Thakur) ​ने भी जनता को संबोधित किया. ठाकुर ने सूबे के सीएम के द्वारा किए गए कार्यों को बताया और उनकी तारीफ में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. 

 

Trending news