Jharkhand: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता गुजरात रवाना, केंद्र से करेंगे बूस्टर डोज और एम्स की मांग
Advertisement

Jharkhand: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता गुजरात रवाना, केंद्र से करेंगे बूस्टर डोज और एम्स की मांग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुजरात में आयेजित बैठक में देश भर के स्वास्थ्य मंत्रियों ने हिस्सा लिया. इस बैठक से ठीक पहले झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया, कि वो बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के सामने झारखंड के लिए तीन एम्स की मांग करेंगे. 

Jharkhand: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता गुजरात रवाना, केंद्र से करेंगे बूस्टर डोज और एम्स की मांग

रांची: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुजरात में आयेजित बैठक में देश भर के स्वास्थ्य मंत्रियों ने हिस्सा लिया. इस बैठक से ठीक पहले झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया, कि वो बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के सामने झारखंड के लिए तीन एम्स की मांग करेंगे. एक जमशेदपुर के लिए दूसरा एम्स धनबाद के लिए और तीसरा एम्स झारखंड की राजधानी रांची के लिए मांगेंगे. 

राज्य को मिलें फ्री में बूस्टर डोज  
मंत्री ने कहा कि हमारा राज्य एक आदिवासी राज्य है. यहां भी कोरोना बूस्टर डोज का पैसा लग रहा है. जिससे लोगों में निराशा है. कम संख्या में लोग टीका ले रहे है. मैं केंद्र सरकार से झारखंड के लोगों को बूस्टर डोज फ्री में देने की भी मांग करूंगा. इस बैठक में झारखंड के लिए योजनाओं की हिस्सेदारी 60 और 40 के बजाय 90 और 10 प्रतिशत करने की मांग होगी. 

कोरोना काल में सरकार पूरी तरह से फैल: बीजेपी 
वहीं झारखंड के स्वास्थय मंत्री बन्ना गुप्ता के केंद्र सरकार से तीन एम्स की मांग पर बीजेपी प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने कहा कि राज्य की जरूरत के हिसाब से केंद्र सरकार से उसकी मांग करनी चाहिए जिसकी आवश्यकता राज्य को है. लेकिन सूबे के स्वास्थ्य मंत्री को याद दिलाना चाहता हूं, वर्तमान में राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं का हाल कर रखा है. उससे राज्य की बदनामी हो रही है. पूरे राज्य के स्वास्थ्य सेवाओं की हालत अव्यवस्थाओं वाली हो गई है. कोरोना काल में सरकार पूरी तरह से फेल नजर आई. राज्य सरकार अपने हिस्से का काम प्राथमिकता के आधार पर सुधारने का काम करें. राज्य के मेडिकल कॉलेज की हालत ठीक नहीं है. इसके पहले भी देवघर को एम्स मिला है. 

यह भी पढ़े- Jharkhand Panchayat Chunav: तेरे जैसा यार कहां! दो दिव्यांग दोस्तों ने अपने दोस्त को पंचायत चुनाव के लिए चुनावी मैदान में उतारा

Trending news