Jharkhand: रिश्तों को किया शर्मसार, बाप ही निकला मासूम बच्ची का हत्यारा, शव को नदी में फेंका
Advertisement

Jharkhand: रिश्तों को किया शर्मसार, बाप ही निकला मासूम बच्ची का हत्यारा, शव को नदी में फेंका

भारत में बेटियों को बचाने के लिए, उनके हक के लिए अक्सर बातें होती है. लोगों को इसके लिए लगातार जागरूक करने के उद्देश्य से ढेर सारे कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं.

(प्रतिकात्मक फोटो)

Jharkhand: भारत में बेटियों को बचाने के लिए, उनके हक के लिए अक्सर बातें होती है. लोगों को इसके लिए लगातार जागरूक करने के उद्देश्य से ढेर सारे कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नारा दिया है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ लेकिन झारखंड के पलामू जिले के मेदिनीनगर से एक ऐसी घटना सामने आ रही है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी. इस पूरी घटना में जो हुआ वह पूरे समाज को शर्मसार कर देगा. खबरों की मानें तो एक पिता ने अपनी ही बेटी की हत्या कर दी. यह घटना पिछले सप्ताह की है जहां पूर्व मेदिनीनगर के एक नर्सिंग होम में एक पिता पर अपनी ही नवजात बच्ची की हत्या का आरोप लगा है. 

बच्ची गुरुवार से थी लापता
बताया जा रहा है कि पांकी थाना क्षेत्र के तेतराई से बच्ची लापता थी. जिसके बाद उसके शव को शुक्रवार की सुबह मेदिनीनगर की कोयल नदी से बरामद किया गया. नदी में शव मिलने पर इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. थाना प्रभारी ने घटनास्थल पर पहुंच कर कार्रवाई शुरू की. पुलिस ने छानबीन की और उन्हें एक बच्ची के लापता होने की सूचना भी मिली. जानकारी के मुताबिक तेतराई से एक पांच साल की बच्ची कुछ दिनों से लापता थी. जिसके बाद उस बच्ची के परिजनों को इसकी सूचना दी गई. बच्ची के दादा ने शव की शिनाख्त की, उन्होंने उसका नाम संजना बताया. बच्ची के दादा ने बताया कि संजना गुरुवार की शाम से लापता थी. इसके साथ ही ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक संजना आखिरी बार अपने पित के साथ देखी गई थी. 

पारिवारिक विवाद के कारण पिता ने की बच्ची की हत्या
इस घटना के बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी. पुलिस ने बताया कि यह एक हत्या का मामला है. थाना प्रभारी अरूण माहथा ने जानकारी देते हुए कहा कि बच्ची की हत्या उसी के पिता ने की है. थाना प्रभारी ने हत्या का कारण पारिवारिक विवाद बताया है. जिसके कारण पिता ने बच्ची की हत्या कर उसके शव को मेदिनीनगर की कोयल नदी में फेंक दिया. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है.

ये भी पढ़े: Jharkhand: मृतक स्मारकों से अटा पड़ा है पलामू का एक स्कूल, छात्राओं ने डर से छोड़ दी पढ़ाई

Trending news