झारखंड पंचायत चुनाव: गिरिडीह में टला बड़ा नक्सली हमला, आईईडी से दहलाने का था प्लान
Advertisement

झारखंड पंचायत चुनाव: गिरिडीह में टला बड़ा नक्सली हमला, आईईडी से दहलाने का था प्लान

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: 27 मई को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में जिले के नक्सल प्रभावित पीरटांड़, डुमरी और बगोदर के इलाके में मतदान होना है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गिरिडीह: Jharkhand Panchayat Elections 2022: गिरिडीह में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे व अंतिम चरण के मतदान से चंद घंटे पूर्व सीआरपीएफ के जवानों की सूझबूझ के कारण एक बड़ा हादसा होते-होते टला गया. दरअसल गिरिडीह में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे व अंतिम चरण के मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने जा रहे सीआरपीएफ (CRPF) जवानों को उड़ाने के लिए, पारसनाथ की तराई वाले इलाके के माकन चेचरिया टेंगराखुर्द और टेंगराकला के बीच पुलिया के नीचे आईडी (IED) छिपा कर रखा गया था. 

इस दौरान सीआरपीएफ के जवानों की नजर आईडी पर गयी जिसके बाद जवानों ने साहस का परिचय देते हुए आईडी को निकाल कर डिफ्यूज कर दिया. उसके बाद से इलाके शांति बनाये रखने के लिए नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान तेज कर दिया गया है. जाहिर सी बात है कि नक्सलियों ने यह आईडी सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए पुलिया के नीचे छिपा कर रखा था. 

27 मई को होगा चुनाव
बता दें कि शुक्रवार (27 मई) को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में जिले के नक्सल प्रभावित पीरटांड़, डुमरी और बगोदर के इलाके में मतदान होना है. इसलिए सुरक्षा कारणों के चलते नक्सल प्रभावित इलाकों में स्थित बूथों में अभी से ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कर्मियों को पहुंचाया जा रहा है. 

वहीं, गिरिडीह पुलिस शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है. गिरिडीह एसपी अमित रेणु, एएसपी अभियान गुलशन तिर्की ओर डुमरी एसडीपीओ मनोज कुमार खुद नक्सल प्रभावित इलाकों में स्थित बूथों का निरीक्षण किया. वहीं एएसपी अभियान और डुमरी एसडीपीओ सभी मतदान कर्मियों को बूथों तक पहुंचाने में जुटे रहे.

(इनपुट-मृणाल सिन्हा)

Trending news