Jharkhand Weather: झारखंड के कई जिलों में वज्रपात और बारिश का अलर्ट, 23 मई तक दिखेगा असर
Advertisement

Jharkhand Weather: झारखंड के कई जिलों में वज्रपात और बारिश का अलर्ट, 23 मई तक दिखेगा असर

Weather Ranchi Jharkhand: झारखंड की राजधानी रांची में मौसम विभाग ने बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार रांची, धनबाद, जामताड़ा समेत अन्य कई जिलों में हल्की बारिश और बिजली कड़क ने की संभावना है. साथ ही देवघर और गिरिडीह में बारिश होने की संभावना है.  

Jharkhand Weather: झारखंड के कई जिलों में वज्रपात और बारिश का अलर्ट, 23 मई तक दिखेगा असर

रांचीः Weather Ranchi Jharkhand: झारखंड की राजधानी रांची में मौसम विभाग ने बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार रांची, धनबाद, जामताड़ा समेत अन्य कई जिलों में हल्की बारिश और बिजली कड़क ने की संभावना है. साथ ही देवघर और गिरिडीह में बारिश होने की संभावना है.  

इलाकों मे दिखने लगी प्री मॉनसून एक्टिविटी
वहीं बताते चले तो मौमस विभाग के अनुसार झारखंड के कुछ इलाकों मे प्री मॉनसून एक्टिविटी दिखने लगी है. मौसम विभाग के वैज्ञानिक उपेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक झारखंड के कई हिस्सों में बादल गरजने के साथ बारिश शुरू हुई है. झारखंड के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र जैसे धनबाद, बोकारो, दुमका ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं. इन जिलों में गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश भी देखने को मिल रही है.  

जून में मॉनसून आने की संभावना 
झारखंड मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में मॉनसून की हलचल शुरू हो गई है. जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि  झारखंड में 12 से 15 जून के बीच मॉनसून आने की संभावना है. बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर के दक्षिणी हिस्सों में मॉनसून दस्तक दे चुका है. केरल में मॉनसून 27 मई तक पहुंच जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों में पूरे अंडमान सागर, अंडमान निकोबार द्वीप समूहों, मध्य-पूर्व बंगाल की खाड़ी में मॉनसून छा जाएगा.  

कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट 
मौसम विभाग ने झांरखंड के कई जिलों में आसमान में बादल छाए रहने और आंशिक बारिश का पूर्वानुमान लगाते हुए अलर्ट जारी किया है. झारखंड के राज्य उत्तर पूर्वी, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज के साथ-साथ रांची, रामगढ़, बोकारो, गुमला, हजारीबाग और खूंटी में 23 मई तक अलर्ट जारी है. वहीं इन जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ बारिश भी हो सकती है. 

यह भी पढ़े- Panchayat Chunav Result 2022: झारखंड के पाकुड़ प्रखण्ड में कड़ी सुरक्षा के बीच दूसरे दिन भी मतगणना जारी

Trending news