गिरिडीह में पहली बार हुई JPSC की परीक्षा, 16 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल
X

गिरिडीह में पहली बार हुई JPSC की परीक्षा, 16 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल

गिरिडीह जिले में कुल 16,536 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. परीक्षा को लेकर जिले में कुल 55 केंद्र बनाए गए, जिसमे गिरिडीह कॉलेज में कुल 1,350 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. 

गिरिडीह में पहली बार हुई JPSC की परीक्षा, 16 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल

Giridih: गिरिडीह जिले में पहली बार हो रही झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission) की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में शुरू हुई. दो पालियों में हुई इस परीक्षा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखी. गिरिडीह डीसी राहुल कुमार सिन्हा और एसपी अमित रेणु परीक्षा को लेकर नजर बनाए हुए थे. साथ ही परीक्षा के दौरान शांति बनाने रखने को लेकर सड़क पर सभी बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई थी.

16,536 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा
गौरतलब रहे कि गिरिडीह जिले में कुल 16,536 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. परीक्षा को लेकर जिले में कुल 55 केंद्र बनाए गए, जिसमे गिरिडीह कॉलेज में कुल 1,350 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. शहरी क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर व्यापक व्यवस्था की गई. एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार गस्त कर रहे थे. तमाम परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई. परीक्षार्थियों को परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की दिक्कतें नहीं हो प्रशासन के द्वारा इसका पूरा ख्याल रखा गया.

ये भी पढ़ें- साहिबगंज में करोड़ों की लागत से बने शौचालयों पर लगा ताला, खुले में शौच करने को मजबूर लोग

पूरी तरह से मुस्तैद है प्रशासन
वहीं, परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 (Covid- 19) के नियमों का पालन करते हुए सभी परीक्षार्थियों के हॉल में प्रवेश करने के पूर्व थर्मल स्कैनिंग की गई. साथ ही सभी परीक्षार्थियों को मास्क पहना अनिवार्य किया गया. इधर, परीक्षा को लेकर कंट्रोल रूम भी बनाया गया, जहां से पल-पल की मॉनिटरिंग की गई. परीक्षा में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी न हो, इसेक लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखा. 

(इनपुट- मृणाल सिन्हा)

Trending news