क्रिकेट में धनबाद की बेटियों का जलवा, जिले की 3 लड़कियों का झारखंड अंडर 19 टीम में सेलेक्शन
X

क्रिकेट में धनबाद की बेटियों का जलवा, जिले की 3 लड़कियों का झारखंड अंडर 19 टीम में सेलेक्शन

Dhanbad News: धनबाद की बेटियां क्रिकेट में आगे बढ़चढ़ कर अपना करतब दिखा रही है. यही वजह है कि धनबाद जिले के सुदूर गांव में रहने वाली तीन बेटियों पुष्पा ,लक्ष्मी और उर्मिला ने झारखण्ड अंडर-19 स्टेट टीम में जगह बना लिया है.

क्रिकेट में धनबाद की बेटियों का जलवा, जिले की 3 लड़कियों का झारखंड अंडर 19 टीम में सेलेक्शन

Dhanbad: धनबाद की बेटियां क्रिकेट में आगे बढ़चढ़ कर अपना करतब दिखा रही है. यही वजह है कि धनबाद जिले के सुदूर गांव में रहने वाली तीन बेटियों पुष्पा ,लक्ष्मी और उर्मिला ने झारखण्ड अंडर-19 स्टेट (Jharkhand Cricket Team) टीम में जगह बना लिया है. इन तीनों बेटियों के स्टेट टीम में सेलेक्शन होने से पूरे जिले का नाम रोशन हुआ है. इस उपलब्धि से तीनों के घर वाले अपनी बेटी पर गर्व महसूस कर रहे हैं.

दरअसल, ये तीनों बेटियां बलियापुर प्रखंड की रहने वाली हैं. धनबाद जिले का बलियापुर प्रखंड किसान बहुल क्षेत्र है. जिले में किसानों के घर में पैदा होने वाली ये बेटियां इससे पहले भी प्रतिभा की ताकत पर तमाम खेलों में बेहतर प्रदर्शन करती रही हैं. 

बलियापुर प्रखंड की रहने वाली पुष्पा कुमारी महतो के पिता सुभाष महतो पेशे से ऑटो चालक हैं. इसके अलावा, गांव रखितपुर की रहने वाली लक्ष्मी कुमारी महतो के पिता लुखू मुर्मू एक सामान्य किसान हैं. वहीं, उर्मिला कुमारी के पिता लता रवि सोरेन लता रवि सोरेन पेशे से किसान हैं.

ये भी पढ़ें-  महेंद्र सिंह धोनी के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि, मेंटर बनने के बाद मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

तीनों खिलाड़ियों के कोच ने पूरे मामले में ये कहा
इन तीनों लड़कियों का चयन झारखंड अंडर-19 स्टेट (Jharkhand Under 19 Cricket Team) में चयन होने के बाद पूरे जिले में खुशी का माहौल है. खिलाड़ी के परिवार और टीम के कोच राम दुबे भी बहुत ही खुश हैं. कोच राम दुबे ने कहा कि बलियापुर प्रखंड किसान बहुल क्षेत्र है, यहां प्रतिभा की कमी नहीं है. बस उन्हें निखारने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हमारे कैंप में हमसे जो बन पाता है, उसी से हम सभी लड़कियों की मदद करते हैं. सरकारी मदद की भी कोच ने गुहार लगाई है. 

ट्रायल में बेहतर प्रदर्शन के बाद हुआ तीनों का सेलेक्शन
इसके साथ ही तीनों खिलाड़ियों के कोच ने भरोसा जताया है कि उनकी छात्रा व झारखंड टीम का नाम रोशन करेंगी. धनबाद की तीनों बेटियों ने ट्रायल मैच में अपना अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके बाद अंडर-19 स्टेट टीम में उनका चयन हुआ है. 28 दिसंबर से नागपुर में अंडर-19 स्टेट मैच होंगे और तीनों लड़कियों को कोच राम दुबे ने बहुत-बहुत शुभकामना दिया है कि आगे बढ़े और अच्छा प्रदर्शन करें.

(इनपुट- नीतेश)

Trending news