लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार
X

लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस ने 5 लाख के इनाम नक्सली विमल उर्फ किशोर सिंह को गिरफ्तार किया है. विमल प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का सब जोनल कमांडर है.

लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता,  5 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

Ranchi: झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस ने 5 लाख के इनाम नक्सली विमल उर्फ किशोर सिंह को गिरफ्तार किया है. विमल प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का सब जोनल कमांडर है. वह झारखंड के अलग-अलग जिलों में दो दर्जन से ज्यादा नक्सली वारदातों को अंजाम देने में शामिल रहा है. 

लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि शनिवार की सुबह गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी नक्सलियों का एक दस्ता मनिका थाना क्षेत्र के कुमांडीह के जंगल में किसी घटना को अंजाम देने के लिए आने वाला है.  इस सूचना पर एएसपी विपुल पांडे के नेतृत्व में छापामारी टीम गठित कर जंगलों में छापामारी के लिए भेजा गया.  इसी दौरान वहां संदिग्ध अवस्था में एक व्यक्ति जंगल की ओर से निकलता दिखा.  पुलिस ने दौड़ा कर उसे धर दबोचा.  छानबीन में पता चला कि आरोपी माओवादी संगठन का सब जोनल कमांडर किशोर सिंह है . 

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी भाकपा माओवादी संगठन में दो दशक से सक्रिय रहा है.  वर्तमान में वह सब जोनल कमांडर के पद पर था.  वह मुख्य रूप से छोटू खरवार के दस्ते के साथ रहकर विभिन्न नक्सली घटनाओं को अंजाम देता था.  एसपी ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी से पुलिस को कई महत्वपूर्ण सूचनाएं प्राप्त हुई हैं, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

ये भी पढ़ें: लालू के बिहार वापसी को लेकर तेजस्वी यादव ने दिया अपडेट, उपचुनाव में प्रचार को लेकर भी कही ये बड़ी बात

छापामारी में अभियान एएसपी के अलावा पुलिस इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार, मनिका थाना प्रभारी शुभम कुमार, गारू थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव, छिपादोहर थाना प्रभारी विश्वजीत तिवारी समेत अन्य पुलिस के अधिकारी शामिल थे. 

(इनपुट: आईएएनएस)

Trending news