Jharkhand Corona News: फिर तेज हो रही संक्रमण की रफ्तार, एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 100 के करीब
Advertisement

Jharkhand Corona News: फिर तेज हो रही संक्रमण की रफ्तार, एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 100 के करीब

रांची में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 98 पर जा पहुंची है. यहां पिछले 5 दिनों से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राजधानी में हर दिन 10 से अधिक मरीज संक्रमित पाए जा रहे हैं. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटों में 40 नए संक्रमित सामने आए हैं. 

फिर तेज हो रही संक्रमण की रफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: Corona Update: राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में एक बार फिर से कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार बढ़ने लगी है. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी में 26 नए संक्रमित मिले हैं. वहीं, करीब 71 दिनों के बाद 24 घंटे के दौरान इतनी बड़ी तादाद में संक्रमित मिलने से लोगों में एक बार फिर कोरोना का डर बढ़ने लगा है.  

40 नए संक्रमित आए सामने
आंकड़ों के अनुसार, रांची में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 98 पर जा पहुंची है. यहां पिछले 5 दिनों से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राजधानी में हर दिन 10 से अधिक मरीज संक्रमित पाए जा रहे हैं. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटों में 40 नए संक्रमित सामने आए हैं. संक्रमण बढ़ने का कारण त्योहारों में लोगों की लापरवाही बताया जा रहा है, जिसका असर अब देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- मनरेगा को लेकर झारखंड ने रच दिया ये बड़ा इतिहास, हर राज्यवासी का सीना हुआ फर्क से चौड़ा

फिर तेज दो रही संक्रमण की रफ्तार
इधर, राजधानी से इतनी बड़ी तादाद में संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. हालांकि, अभी भी रांची में लोगों की लापरवाही साफ देखी जा रही है. लोग अब मास्क पहनना भूल गए हैं, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन ना के बराबर किया जा रहा है. ऐसे में राज्य में लगभग स्थिर हो चुकी कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर से तेज होने लगी है. 

सितंबर माह में हुई 3 लोगों की मौत
बता दें कि राज्य में सितंबर माह में कोरोना के कारण तीन मरीजों की मौत हुई है. इसमें 4 सितंबर को एक एवं 28 सितंबर को दो मौत हुई है. इसी के साथ राज्य में अब तक कोरोना से मृत लोगों की संख्या 5135 हो चुकी है. इसमें सर्वाधिक (1585) रांची में जबकि, पूर्वी सिंहभूम में 1044, धनबाद में 382, बोकारो में 286 मरीज शामिल हैं. वहीं, पाकुड़ में सबसे कम महज 12 मरीजों की मौत हुई है.

(इनपुट- मनीष मिश्रा) 

Trending news