झारखंड हाईकोर्ट पहुंचा पलामू के दरोगा का सुसाइड मामला, CBI से जांच कराने की मांग
Advertisement

झारखंड हाईकोर्ट पहुंचा पलामू के दरोगा का सुसाइड मामला, CBI से जांच कराने की मांग

झारखंड के पलामू जिले के नावाबाजार के पूर्व थाना प्रभारी लालजी यादव ने बीते दिनों आत्महत्या की थी. इस मामले की उच्चस्तरीय सीबीआई जांच की मांग को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट दायर की गयी है.

झारखंड हाईकोर्ट पहुंचा पलामू के दरोगा का सुसाइड मामला, CBI से जांच कराने की मांग

रांचीः पलामू में दरोगा द्वारा कथित तौर पर आत्महत्या किए जाने का मामला हाइकोर्ट पहुंच गया है. मामले को लेकर CBI जांच की मांग की जाएगी. पिछले दिनों पलामू जिले के नावाबाजार के पूर्व थाना प्रभारी लालजी यादव ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में शुरू से बड़ी साजिश को लेकर शक जताया जा रहा है. मृतक के भाई संजीव यादव ने इस मामले में क्रिमिनल रिट दायर की है. 

निष्पक्ष जांच की मांग
जानकारी के मुताबिक, झारखंड के पलामू जिले के नावाबाजार के पूर्व थाना प्रभारी लालजी यादव ने बीते दिनों आत्महत्या की थी. इस मामले की उच्चस्तरीय सीबीआई जांच की मांग को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट दायर की गयी है. मृतक के भाई संजीव यादव ने की ओर से दायर याचिका में पलामू के एसपी, डीटीओ, डीएसपी, वर्तमान थाना प्रभारी सहित अन्य लोगों को इस मामले में प्रार्थी ने प्रतिवादी बनाया है. दायर याचिका में कहा गया है कि आरोपी प्रभावशाली हैं. ऐसे में झारखंड पुलिस निष्पक्ष जांच नहीं कर पायेगी. इसलिए इस मामले की सीबीआई से जांच करायी जाये, ताकि दोषियों को कड़ी सजा मिल सके.

याचिका में ये की अपील
उस दिन की घटना के मुताबिक, दरोगा को एसपी चंदन सिन्हा ने नवाबाजार थानी प्रभारी के पद से लालजी यादव को निलंबित कर दिया गया था. याचिका में कहा गया है कि दारोगा लालजी यादव की मृत्यु संदेहास्पद परिस्थिति में थाना परिसर में ही हुई है. यह गंभीर मामला है. यह आत्महत्या का नहीं, बल्कि हत्या का मामला है. पीड़ित परिवार का मानना है कि जिन-जिन अधिकारियों पर आरोप लग रहे हैं, वह काफी प्रभावशाली हैं. वैसी परिस्थिति में झारखंड पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं की जा सकती है. 

इसलिए किया था निलंबित
बतादें कि पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने डीटीओ से दुर्व्यवहार करने के आरोप में लालजी यादव को निलंबित कर दिया था. इसके बाद दरोगा ने नावाबाजार थाने में सुसाइड कर लिया था. इसके विरोध में ग्रामीणों ने नवा बाजार थाना के पास मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य सड़क को जाम कर दिया था. पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन सिन्हा ने नावाबाजार के थाना प्रभारी रहे लालजी यादव को डीटीओ (जिला परिवहन पदाधिकारी) के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में निलंबित किया था. 

 

Trending news