झारखंड में मिलेगी बंपर सरकारी नौकरी, चीफ सेक्रेटरी ने विभागों से मांगा ब्योरा
X

झारखंड में मिलेगी बंपर सरकारी नौकरी, चीफ सेक्रेटरी ने विभागों से मांगा ब्योरा

सीएस (CS) ने पत्र में लिखा है कि डिपार्टमेंट अगले 15 दिनों में संशोधित नियमावलियों के विरूद्ध अधियाचना भेजें, ताकि कार्मिक विभाग (Personnel Department) झारखंड कर्मचारी चयन आयोग को नियुक्ति प्रक्रिया के लिए अधियाचना भेज सके.

 

झारखंड में मिलेगी बंपर सरकारी नौकरी, चीफ सेक्रेटरी ने विभागों से मांगा ब्योरा

Ranchi: झारखंड सरकार (Jharkhand Government) इस वर्ष को नियुक्ति वर्ष के रूप में मना रही है. इसके लिए सरकार के स्तर पर लगातार अलग-अलग प्रयास किए जा रहे हैं. मुख्य सचिव सुखदेव सिंह (Chief Secretary Sukhdev Singh) ने 15 दिनों के भीतर सभी विभागों को संशोधित नियमावली के अनुरूप रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए कार्मिक विभाग को अधियाचना सौंपने का निर्देश दिया है. 

मुख्य सचिव ने सभी विभागों को लिखा पत्र 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चीफ सेक्रेटरी (Chief Secretary) ने सभी डिपॉर्टमेंट के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव और विभागाध्यक्षों को पत्र लिखा है. जिसमें कहा गया है कि झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (JSSC) के द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं के लिए कार्मिक विभाग द्वारा मैट्रिक, इंटरमीडिएट, इंटरमीडिएट लेवल कंप्यूटर नॉलेज, डिप्लोमा, ग्रेजुएशन और ग्रेजुएशन लेवल टेक्नीकल योग्यता वाले पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा संचालन नियमावालियों में संशोधन किया गया है. ऐसे में, सभी नियुक्ति सेवाशर्त नियमावली में संशोधन की कार्रवाई करने के बाद विभिन्न रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए कार्मिक विभाग को अधियाचना (Requisition) उपलब्ध कराया जाना आवश्यक है.

ये भी पढ़ें- झारखंड: JSSC परीक्षाओं की नयी नियमावली पर High Court ने सरकार से मांगा जवाब

1 लाख से अधिक पदों पर होनी है नियुक्ति 
सीएस (CS) ने पत्र में आगे लिखा है कि डिपार्टमेंट यह सुनिश्चित करें कि अगले 15 दिनों में संशोधित नियमावलियों के विरूद्ध अधियाचना भेजें, ताकि कार्मिक विभाग (Personnel Department) झारखंड कर्मचारी चयन आयोग को नियुक्ति प्रक्रिया के लिए अधियाचना भेज सके. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विभिन्न विभागों की 1 लाख से अधिक पदों पर नियुक्तियों के लिए राज्य कर्मचारी चयन आयोग को अधियाचना भेजी जानी है. 

गौरतलब है कि हेमंत सरकार (Hemant Government) ने JSSC के विभिन्न परीक्षा संचालन नियमावली में बदलाव किया है. लैंग्वेज पेपर (Language Paper) से Hindi और English को हटा दिया गया है. वहीं, जनरल कटेगरी (General Category) के कैंडिडेट्स के लिए झारखंड (Jharkhand) से ही मैट्रिक और इंटरमीडिएट उत्तीर्ण करने की अनिवार्यता की शर्त रखी गई है.

Trending news