रावण दहन रुकवाने गई पुलिस पर पथराव,छावनी में बदला रामगढ़ का बड़कीपोना क्षेत्र
X

रावण दहन रुकवाने गई पुलिस पर पथराव,छावनी में बदला रामगढ़ का बड़कीपोना क्षेत्र

रामगढ़ जिले के रजरप्पा थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़कीपोना गांव में प्रशासन की अनुमति के बिना हो रहे रावण दहन कार्यक्रम को रुकवाने गयी पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. 

रावण दहन रुकवाने गई पुलिस पर पथराव,छावनी में बदला रामगढ़ का बड़कीपोना क्षेत्र

Ranchi: रामगढ़ जिले के रजरप्पा थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़कीपोना गांव में प्रशासन की अनुमति के बिना हो रहे रावण दहन कार्यक्रम को रुकवाने गयी पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया, जिसमें आठ पुलिसकर्मी घायल हो गये. ये घटना शनिवार देर शाम की है. 

बता दें कि त्योहारों के दौरान कोविड प्रसार रोकने के एहतियाती उपायों के तहत झारखंड सरकार ने इस वर्ष पूरे प्रदेश में रावण दहन कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी थी. रजरप्पा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़कीपोना गांव में कुछ लोग रावण दहन कर रहे हैं. पुलिस की टीम इसी कार्यक्रम रुकवाने पहुंची थी. 

रामगढ़ के एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि आयोजकों से इस बाबत पूछताछ की जा रही थी, तभी कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. पुलिस ने भी लोगों को तितर-बितर करने के लिए लाठियां चलायीं. इससे भगदड़ मच गयी. इस संघर्ष में डीएसपी संजीव कुमार मिश्र और रजरप्पा थाना प्रभारी विपिन देवनारायण सहित आठ पुलिसकर्मी घायल हो गये.कुछ ग्रामीणों को भी चोटें आयी हैं.

ये भी पढ़ें- Banka: अज्ञात शव मिलने से बांका में मचा हड़कंप, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

घटना की सूचना पाकर रामगढ़ जिला मुख्यालय से एसपी प्रभात कुमार भी रात लगभग नौ बजे घटनास्थल पर पहुंचे. गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. इलाके में फ्लैग मार्च भी किया गया है. दस लोगों को हिरासत में लिये जाने की सूचना है. 

(इनपुट: आईएएनएस) 

 

Trending news