T20 वर्ल्ड कप में टीम संयोजन को लेकर असमंजस में कोहली, कैसे मदद करेंगे धोनी?
X

T20 वर्ल्ड कप में टीम संयोजन को लेकर असमंजस में कोहली, कैसे मदद करेंगे धोनी?

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का खराब फॉर्म भी विराट-धोनी के लिए चिंता का विषय है. भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वार्मअप मैच में खेलने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने निराश किया. कुमार इस मैच में लय नहीं पकड़ पाए, उन्होंने 4 ओवर में 54 रन लुटाए. इस दौरान भुवी को एक भी विकेट नहीं मिला. 

T20 वर्ल्ड कप में टीम संयोजन को लेकर असमंजस में कोहली, कैसे मदद करेंगे धोनी?

Ranchi: टी-20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup 2021) के वॉर्मअप मैचों में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया. केएल राहुल (KL Rahul), ईशान किशन (Ishan Kishan), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीनों ने अपने बल्ले के दम पर विपक्षी टीम के छक्के छुड़ा दिए. ऐसे में खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने विराट (Virat Kohli) के सामने कई समस्याएं खड़ी कर दी हैं. पाकिस्तान के खिलाफ किन ग्यारह जांबाजों को मैदान में उतारा जाए इसको लेकर अब मेंटॉर धोनी (MS Dhoni) ही विराट की मदद कर सकते हैं. 

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच में ईशान किशन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को जीत दिलाई. ईशान ने 46 गेंदों में 70 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए लेकिन अब ईशान किशन की ये पारी ही टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन गई है. इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच में टॉस के समय में विराट कोहली ने कह तो दिया था कि रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरेंगे, लेकिन विराट-माही के सामने समस्या यह है कि इशान के प्रदर्शन को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- धोनी के आने के बाद ड्रेसिंग रूम में बदल गई ये चीज, केएल राहुल ने खुद किया खुलासा

वहीं, दूसरी ओर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का खराब फॉर्म भी विराट-धोनी के लिए चिंता का विषय है. भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वार्मअप मैच में खेलने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने निराश किया. कुमार इस मैच में लय नहीं पकड़ पाए, उन्होंने 4 ओवर में 54 रन लुटाए. इस दौरान भुवी को एक भी विकेट नहीं मिला. 

इधर, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को दोनों वॉर्मअप मैचों में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला. अपनी छोटी-छोटी पारियों में पांड्या संघर्ष करते नजर आए. ऐसे में विराट और धोनी के सामने सवाल ये है कि भारतीय प्लेइंग इलेवन में किसे जगह दी जाए?

ये भी पढ़ें- एन श्रीनिवासन का बड़ा खुलासा, बताया-धोनी और CSK के बीच क्यों है ये खास रिश्ता

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. 

Trending news