डायन बिसाही के आरोप में युवक की फोड़ी आंख, मुखिया समेत 10 पर केस दर्ज
Advertisement

डायन बिसाही के आरोप में युवक की फोड़ी आंख, मुखिया समेत 10 पर केस दर्ज

पहले भी पीड़ित परिवार को डायन बिसाही के आरोप में ग्रामीणों ने प्रताड़ित किया था. लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की..

(प्रतिकात्मक तस्वीर)

Gumla: आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र गुमला में आज भी डायन बिसाही जैसी कुरीतियां चलन में हैं. स्थिति ऐसी है कि आए दिन डायन बिसाही जैसी कुव्यवस्था लोगों की ज़िंदगी पर भारी पड़ जाती है. लकेया गांव में भी कुछ ऐसा ही हुआ. जहां अंधविश्वास के चलते एक शख्स की आंख फोड़ दी गई.

  1. अंधविश्वास में फोड़ी आंख 
  2. शिकायत पर नहीं दिया ध्यान

अंधविश्वास में फोड़ी आंख 
मामला गुमला सिसई थाना क्षेत्र का लकेया गांव का है. जहां संजय उरांव नाम का शख्स बाइक से घर लौट रहा था. रास्ते में कुछ लोगों ने उसे रोका और उसके साथ मारपीट करने लगे. संजय ने देखा की उसके भाई अजय को बेसुध हालत में लोगों ने पोल से बांधा हुआ है. आरोपियों ने संजय की भी जमकर पिटाई की और उसे पोल से बांध दिया. इतना ही नहीं आरोप है कि मामले में बीच-बचाव करने आए युवकों के परिजनों को भी आरोपियों ने नहीं बख्शा और जमकर पीटा. पिटाई में संजय की आंख फूट गई, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मुखिया समेत 10 पर आरोप
उधर, घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त है. पुलिस ने संजय उरांव की शिकायत पर लकेया पंचायत के मुखिया सुगिया देवी, प्रवीण उरांव ,जगतपाल उराव, विश्वनाथ उरांव ,रोहित उरांव, अमित उरांव , विजय उरांव, बोलवा उराव, मोती उराव और रनथू गोप के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में भी ले लिया है, आगे की जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें: देवघर में साइबर क्रिमिनल्स पर कसी पुलिस ने नकेल, 2 साल में 1210 अपराधी गिरफ्तार

शिकायत पर नहीं दिया ध्यान
बताया जा रहा है कि पहले भी पीड़ित परिवार को डायन बिसाही के आरोप में ग्रामीणों ने प्रताड़ित किया था. जिसके संबंध में पीड़ित परिजनों ने पहले भी सिसई थाना और पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया था. लेकिन, किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की. वक्त रहते अगर पहले कोई सख्त कदम उठा लिया होता तो शायद आज इतनी बड़ी घटना नहीं होती.

Trending news