MCC और JMM के कार्यकर्ताओं में हिंसक संघर्ष, एक दर्जन घायल
X

MCC और JMM के कार्यकर्ताओं में हिंसक संघर्ष, एक दर्जन घायल

धनबाद (Dhanbad) जिले के पंचेत थाना अंतर्गत बीसीसीएल  ( BCCL) की दहीबाड़ी परियोजना में शनिवार को मार्क्‍सवादी समन्वय समिति (Marxist Coordination Committee) और झामुमो समर्थकों के बीच हिंसक संघर्ष में एक दर्जन से भी ज्यादा लोग जख्मी हो गये. 

MCC और JMM के कार्यकर्ताओं में हिंसक संघर्ष, एक दर्जन घायल

Dhanbad: धनबाद (Dhanbad) जिले के पंचेत थाना अंतर्गत बीसीसीएल  ( BCCL) की दहीबाड़ी परियोजना में शनिवार को मार्क्‍सवादी समन्वय समिति (Marxist Coordination Committee) और झामुमो समर्थकों के बीच हिंसक संघर्ष में एक दर्जन से भी ज्यादा लोग जख्मी हो गये. 

बताया गया है कि दहीबाड़ी कोयला परियोजना में कोयला ढुलाई और लोडिंग में हिस्सेदारी को लेकर दोनों राजनीतिक दलों को कार्यकर्ता और समर्थक एक-दूसरे से भिड़े तो दोनों ओर से लाठी-डंडे से लेकर पत्थर तक चले।

बाद में कालूबथान ओपी, गल्फरबाड़ी ओपी और चिरकुंडा थाने की पुलिस पहुंची तो स्थिति नियंत्रित की जा सकी.इस घटना के परियोजना के आसपास तनाव है.सीआइएसएफ और पंचेत थाना की पुलिस कैंप कर रही है.मारपीट को लेकर दोनों तरफ से पंचेत ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी जा रही है.

ये भी पढ़ें: एचईसी का प्रोडक्शन ठप, 2 हजार करोड़ का वर्कऑर्डर प्रभावित, कई संस्थानों के प्रोजेक्ट्स को लग सकता है झटका

बताया गया कि एमसीसी ने शनिवार को यहां मजदूरों के हक के सवाल पर प्रदर्शन का कार्यक्रम तय किया था.इसी दौरान वहां पर झामुमो के समर्थक भी बड़े पैमाने पर जमा हो गये.प्रदर्शनकारियों को आगे आने से रोका गया तो इसको लेकर दोनों लाठी-डंडा चलने लगा.कुछ लोगों ने कुल्हाड़ी एवं तीर भी चलाये.घटना के बाद इलाके में तनाव है और पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में बदल गया है।

(इनपुट:आईएएनएस)

 

Trending news