कुएं में मिला माँ बेटी का शव, परिजनों ने दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का मामला
Advertisement

कुएं में मिला माँ बेटी का शव, परिजनों ने दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का मामला

Chatra Crime Case: जब से बच्ची का जन्म हुआ था तभी से ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे. इधर पुलिस अधिकारी मामले में तत्काल कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

 

(प्रतिकात्मक तस्वीर)

Dowry harassment: Chatra: झारखंड के चतरा जिले में सिमरिया थाना क्षेत्र के पुंडरा गांव से लापता मां-बेटी का शव पुलिस ने गांव के ही एक जर्जर कुएं से बरामद किया है. मृतिका की पहचान गांव के ही गोपी महतो की पत्नी सुषमा कुमारी और उसके पुत्री सोनाली के रूप में हुई है. दोनों पिछले सप्ताह से लापता थीं. Chatra Crime case:  जब से बच्ची का जन्म हुआ था तभी से ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे. इधर पुलिस अधिकारी मामले में तत्काल कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

  1. बेटी के पैदा होते ही शुरू हो गई थी प्रताड़ना
  2. ससुर, सास, ननद व नंदोई समेत सात लोगों के विरूद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज

जानिए क्या है पूरा मामला

चतरा जिले के नावाडीह गांव की रहने वाली सुषमा कुमारी की शादी 2 वर्ष पूर्व ही पुंडरा गांव के रहने वाले गोपी महतो से हुई थी. सुषमा और उसकी पुत्री सोनाली पिछले एक सप्ताह से लापता थी. जिसकी खोजबीन की जा रही थी.  इसी बीच गांव के एक जर्जर कुएं में ग्रामीणों ने दोनों शवों को तैरते देखा. गांव वालों ने मामले की सूचना मृतिका के परिजनों और पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मृतिका के परिजन मौके पर पहुंचे और आक्रोशित होकर हंगामा करने लगे. मृतिका के परिजनों ने ससुराल वालों पर मृतिका को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और मांग पूरी नहीं होने पर माँ और उसकी मासूम बेटी की निर्मम हत्या कर शव को कुएं में फेंकने का गंभीर आरोप लगाया.

प्रशासन कर रहा है मामले की तफ्तीश
घटना की सूचना मिलते ही सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी और थाना प्रभारी अविनाश कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. जिसके बाद सिमरिया थाना में मृतिका के परिजनों ने पति, ससुर, सास, ननद व नंदोई समेत सात लोगों के विरूद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई. एफआईआर दर्ज होते ही मृतिका के पति गोपी महतो और ससुर भोली महतो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ हीं दोनो शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें: भाजपा कार्यकर्ता की जिंदा जलाकर की हत्या, साजिश का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

बेटी के पैदा होते ही शुरू हो गई थी प्रताड़ना
परिजनों का आरोप है कि जब से बच्ची का जन्म हुआ था तभी से ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे. इधर पुलिस अधिकारी मामले में तत्काल कुछ भी कहने से बच रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Trending news