मसूद अजहर महान आतंकवादी, गिरिराज और साध्वी प्रज्ञा फैलाते हैं भाषाई आतंक : जीतन राम मांझी
Advertisement

मसूद अजहर महान आतंकवादी, गिरिराज और साध्वी प्रज्ञा फैलाते हैं भाषाई आतंक : जीतन राम मांझी

अपनी सफाई के दौरान जीतन राम मांझी ने इसबार आंतकी मसूद अजहर को महान आतंकवादी करार दे दिया. मांझी को इस बात का जरा भी ख्याल नहीं रहा कि वो क्या बोल रहे हैं.

जीतन राम मांझी का विवादित बयान. (फाइल फोटो)

पटना : आतंकी मसूद अजहर को 'साहब' कहने को लेकर बिहार के पुर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपनी सफाई दे दी है. मांझी ने कहा है कि ये उनका 'स्लिप ऑफ टंग' था. लेकिन इसी सफाई के दौरान मांझी की जुबान एकबार फिर फिसल गई. इसबार उन्होंने मसूद अजहर को महान आतंकवादी करार दिया. हलांकि इसके साथ ही मांझी ने गिरिराज सिंह और साध्वी प्रज्ञा को भी आतंकवादी घोषित कर दिया है. मांझी के नए बयान से फिर सियासी बवाल मच गया है.

अपने बयानों के जरिए सुर्खियों में रहनेवाले जीतन राम मांझी एकबार फिर अपने बयानों को लेकर ही सुर्खियों में हैं. गुरुवार को उन्होंने आतंकी मसूद अजहर पर वैश्विक प्रतिबंध लगने पर उसे साहब कहकर संबोधित कर दिया. तो शुक्रवार को उन्होंने अपने बयान पर यू टर्न लेते हुए इसे 'स्लिप ऑफ टंग' करार दिया.

अपनी सफाई के दौरान जीतन राम मांझी ने इसबार आंतकी मसूद अजहर को महान आतंकवादी करार दे दिया. मांझी को इस बात का जरा भी ख्याल नहीं रहा कि वो क्या बोल रहे हैं. हलांकि उनके कल के बयान पर मचे हाय-तौबा पर मांझी ने कहा कि उनके एक छोटे से 'स्लिप ऑफ टंग' पर इतना हाय-तौबा मचा है, लेकिन गिरिराज सिंह और साध्वी प्रज्ञा पर बीजेपी क्यों नहीं कुछ बोलती, जो आतंकवादी की तरह काम कर रहे हैं. साध्वी प्रज्ञा और गिरिराज सिंह भाषाई आतंक फैला रहे हैं. बीजेपी को इसपर भी जवाब देनी चाहिए.

वहीं, जीतन राम मांझी के बयान का आरजेडी ने समर्थन कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि उन्होंने बिलकुल सही कहा है. अगर आप नीतीश कुमार के बयानों को देखेंगे तो नीतीश कुमार की नजरों में पीएम मोदी देश के सबसे बड़े आतंकवादी हैं.

शिवानंद तिवारी ने कहा, 'भटिंडा में हुए एक कार्यक्रम के दौरान जब मोदी ने सीएम नीतीश कुमार का हाथ पकड़कर उठाया था तो नीतीश कुमार को इसका बुरा लगा था. उन्होंने अपने करीबी संजय झा को इस बात की जानकारी दी थी कि जिसके नाम से करोड़ों मच सलमान दहशत में आ जाते हैं उससे हाथ मिलाना मुझे कतई स्वीकार नहीं. इस बात का जिक्र एक किताब में भी है. आंतवाद सिर्फ हथियार से ही नहीं फैलाया जाता, बल्कि भाषा से भी फैलाया जा रहा है.'

मांझी के बयान पर सियासत बढ़ता देख बीजेपी गिरिराज सिंह और साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बचाव में आ गई है. पार्टी के प्रवक्ता नवल यादव ने कहा है कि गिरिराज सिंह और साध्वी प्रज्ञा सच बोलते हैं, हिन्दुओं की बात करते हैं इसलिए विपक्ष को यह बर्दाश्त नहीं हो रहा. दरअसल, आतंकी गिरिराज और साध्वी प्रज्ञा नहीं बल्कि वो लोग हैं जो आतंकियों को साहब कहकर बुलाते हैं. मेहमान बनाते हैं. जीतन राम मांझी अच्छे इंसान हैं, लेकिन जबसे दूसरी जमात में गए हैं. उनपर भी इसका असर होने लगा है.