close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में महागठबंधन में बिखराव, मांझी का ऐलान- अकेले लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

जीतनराम मांझी ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वह बिहार में अकेले चुनाव लड़ेंगे और सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

बिहार में महागठबंधन में बिखराव, मांझी का ऐलान- अकेले लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
जीतनराम मांझी ने अकेेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव अगले साल होनेवाली है. जिसके लिए सत्तापक्ष और विपक्ष की ओर से कवायद शुरू कर दी गई है. आरजेडी ने चुनाव के लिए जनता से जुड़ने के लिए सदस्यता अभियान शुरू किया है. वहीं, जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने भी सदस्यता अभियान शुरू किया. लेकिन इस दौरान उन्होंने ऐलान किया है कि वह विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे.

बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को फिर से एकजुट करने की कवायद की जा रही थी. लेकिन अब महागठबंधन में टूट हो गया है. महागठबंधन के सहयोगी दल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

जीतनराम मांझी ने कहा कि उन्हें सभी जगह ठगा गया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी में रहकर विधानसभा चुनाव लड़ा था तभी मुझे ठगा गया था. लेकिन महागठबंधन में आने के बाद यहां भी लोकसभा चुनाव में मुझे ठगा गया. यहां कहने को तीन सीट दिया गया था लेकिन हमारी पार्टी को एक सीट दी गई. जबकि हमें एक सीट कांग्रेस से लेनी पड़ी और एक सीट लालू यादव की सीट दी गई. इसलिए हमारे साथ सही नहीं किया गया.

मांझी ने कहा कि हम अब अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं. हम जितना ही सीट जीते लेकिन अब अकेले चुनाव लड़कर अपनी ताकत दिखाएंगे. हमारी पार्टी ने सदस्यता अभियान शुरू किया है और अब इसी ताकत के साथ बिहार विधानसभा चुनाव में हम अकेले लड़ेंगे.

वहीं, इस मामले पर आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युजंय तिवारी ने कहा कि महागठबंधन जरूर है लेकिन यहां अलग-अलग दल हैं इसलिए उन्हें अपना फैसला लेने का अधिकार है. हमलोगों की हार हुई थी लेकिन इसके बाद काम करने की जरूरत थी. हालांकि, उन्होंने कहा कि मांझी महागठबंधन नहीं छोड़ रहे हैं वह केवल कहा कि वह सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.