close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जीतनराम मांझी बोले, 'तेजस्वी यादव मेरे और लालू यादव जैसे अनुभवी नहीं'

मांझी ने कहा कि तेजस्वी यादव 28 वर्ष के युवा नेता हैं और उनपर लोकसभा चुनाव की इतनी बड़ी जिम्मेदारी थी.

जीतनराम मांझी बोले, 'तेजस्वी यादव मेरे और लालू यादव जैसे अनुभवी नहीं'
जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव के गायब होने के बारे में बताया.

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव के गायब होने को लेकर कहा कि इस पर किसी तरह की राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव युवा नेता है और उन्हें अनुभव भी कम है. वह मेरे और लालू यादव जैसे अनुभवी नहीं हैं. जिन्होंने कई हार जीत देखी है.

मांझी ने कहा कि तेजस्वी यादव 28 वर्ष के युवा नेता हैं और उनपर लोकसभा चुनाव की इतनी बड़ी जिम्मेदारी थी. वहीं, मेहनत के बाद भी एक भी सीट हमें हासिल नहीं हो पाई ऐसे में किसी को भी दुख होता है. तेजस्वी यादव को इस तरह के दुख-सुख का अनुभव नहीं है. इसलिए वह एकांत में हैं लेकिन जल्द ही वह सक्रिय राजनीति में वापसी करेंगे.

मांझी ने कहा कि उन्होंने अपने 40 साल की राजनीति में कई उतार चढ़ाव देखे हैं. लालू यादव जेल में हैं लेकिन अभी भी लोग उनके अनुभव को लेने के लिए उनसे मुलाकात करते हैं. लेकिन तेजस्वी यादव को अभी लंबा सफर तय करना है. वह इस तरह की चीज को अभी संभाल नहीं सकते हैं.

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मैंने सवा सौ सभाएं की वहीं, तेज्सवी यादव ने 200 से अधिक सभाएं की है. इसलिए जब हम बीमार महसूस कर रहे हैं तो तेजस्वी यादव भी जरूर थकें हुए हैं. इसलिए वह थोड़ा समय एकांत में बीता रहे हैं. लेकिन वह जल्द ही वापस आएंगे और पहले और भी सक्रिय होंगे.

मांझी ने कहा 28 जून को विधानसभा का सत्र शुरू होनेवाला है. इसलिए हम इसकी तैयारी भी कर रहे हैं. तेजस्वी यादव सत्र में हिस्सा लेंगे और पूरी तरह से सक्रिय होंगे. वहीं, उन्होंने मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर केंद्र और राज्य सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. और उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा है.