close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जीतनराम मांझी ने कहा- बिखर गया है महागठबंधन, अलग-अलग राह पर आरजेडी-कांग्रेस

जीतनराम मांझी ने ने कहा है कि महागठबंधन में बिखराव दिख रहा है. पूरा महागठबंधन एक जुट नहीं है. 

जीतनराम मांझी ने कहा- बिखर गया है महागठबंधन, अलग-अलग राह पर आरजेडी-कांग्रेस
मांझी ने कहा है कि महागठबंधन बिखर गया है.

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिदुस्तांन आवाम मोर्चा पार्टी के प्रमुख जीतनराम मांझी ने कहा है कि महागठबंधन में बिखराव दिख रहा है. पूरा महागठबंधन एक जुट नहीं है. सभी दल अपनी-अपनी राह पर चल रहे हैं. बीजेपी को हराने के लिए हम जब तक एकजुट नहीं होंगे कोई काम नहीं हो सकता है. इसलिए एकजुट होना जरूरी है.

मांझी ने कहा कि यह सच है कि महागठबंधन में सभी दलों में इन दिनों दूरी हो गई है. लोकसभा चुनाव परिणाम के एक माह बाद भी सभी दल हार की समीक्षा कर रहे हैं और एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. लेकिन यह सही नहीं है. हमें एक जुटता की बात करनी चाहिए, जो कोई भी दल नहीं कर रहा है.

चुनाव से पहले जो महागठबंधन का स्वरूप दिख रहा था वह अब बिल्कुल भी नहीं दिख रहा है. कांग्रेस अकेले अपनी डफली बजा रहा है. तो राजद अपनी अलग राह पर है. जबकि दूसरे दल भी अलग-अलग काम कर रहे हैं. ऐसे में किसी को भी कुछ भी हासिल नहीं होगा.

मांझी ने कहा, मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत मामले में आरजेडी ने अकेले प्रदर्शन किया. जबकि हमारी पार्टी ने घोषणा कर दिया था कि 26 जून को धरना दिया जाएगा. तो आरजेडी को भी इस बारे में बात करनी चाहिए थी और साथ आना चाहिए था. लेकिन आरजेडी ने अपनी अलग राह चुनी और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

वहीं, कांग्रेस भी अलग-अलग होने की बात कर रही है. ऐसे में हमें एक बार फिर साथ मिलकर बात करना चाहिए. और फिर से एकजुट होकर बीजेपी के सामने खड़े होना चाहिए.