महागठबंधन में दरार! आज दिल्ली जाएंगे मांझी, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

विधानसभा चुनाव से पूर्व महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. जीतन राम मांझी के 25 जून तक कोआर्डनिशेन कमिटी बनाने की आरजेडी को चेतावनी दी थी. अब जीतन राम मांझी आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे.   

महागठबंधन में दरार! आज दिल्ली जाएंगे मांझी, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात
जीतन राम मांझी दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव इस साल होने वाले हैं. लेकिन विधानसभा चुनाव से पूर्व महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. जीतन राम मांझी के 25 जून तक कोआर्डनिशेन कमिटी बनाने की आरजेडी को चेतावनी दी थी. अब जीतन राम मांझी आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 

जीतन राम मांझी  दिल्ली में सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे और कोऑर्डिनेशन कमिटी बनाने की मांग भी करेंगे. साथ ही 25 जून को मांझी अपने फैसले के बारे में बताएंगे. सोमवार को नीतीश कुमार से समझौते के मुद्दे पर उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि यह राजनीति है और राजनीति संभावनाओं का खेल है. 

वहीं, हम के प्रवक्ता विजय यादव ने कहा है कि कोआर्डिनेशन कमेटी नहीं बनने पर जीतन राम मांझी दिल्ली जा रहे हैं और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. महागठबंधन की नेता सोनिया गांधी हैं और उनके निर्देश  पर आगे की नीति हम पार्टी तय करेगी क्योंकि राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस है. कांग्रेस पर कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने को लेकर हमारी पार्टी दबाव भी देगी.

आरजेडी ने हालांकि हम को लेकर बड़ा बयान दिया है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने इशारों-इशारों में छोटे दलों को नसीहत देते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव के हाथ में स्टेयरिंग है. बिहार में तेजस्वी एक्सप्रेस खुल चुका है. जो सवार होगा उसका बेड़ा पार होगा. बहरहाल, आने वाले दिनों में जीतन काम मांझी क्या फैसला लेते हैं इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं.