जेएमएम का 11वां महाधिवेशन, बीजेपी से निपटने के लिए रणनीति पर चर्चा

झारखंड के धनबाद स्थित मैधन में जेएमएम का 11वां महाधिवेशन चल रहा है. यह महाधिवेशन रविवार (6 मई) को शुरु हुआ था. सोमवार को अधिवेशन के दूसरे दिन केंद्र सरकार और राज्य सरकार के नीतियों पर चर्चा की गई. जेएमएम ने झारखंड से बीजेपी को साफ करने का संकल्प लिया है.

जेएमएम का 11वां महाधिवेशन, बीजेपी से निपटने के लिए रणनीति पर चर्चा
धनबाद में जेएमएम का 11वां अधिवेशन चल रहा है. (फोटो साभारः Facebook)

धनबादः झारखंड के धनबाद स्थित मैधन में जेएमएम का 11वां महाधिवेशन चल रहा है. यह महाधिवेशन रविवार (6 मई) को शुरु हुआ था. सोमवार को अधिवेशन के दूसरे दिन केंद्र सरकार और राज्य सरकार के नीतियों पर चर्चा की गई. जेएमएम ने झारखंड से बीजेपी को साफ करने का संकल्प लिया है. महाधिवेशन शुरु करते ही पार्टी ने कई प्रस्ताव पारित किए. इसमें नारी सुरक्षा, शिक्षा रोजगार, कृषि, स्थानीय नीति और अल्पसंख्यकों से जुड़े प्रस्ताव शामिल किये गए थे.

महाधिवेशन के दूसरे दिन हेमंत सोरेन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए जेएमएम पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने कहा हम विपक्ष एक जुटता के साथ मैदान में उतरेंगे. जेएमएम के लिए सिल्ली और गोमिया विधानसभा सीट पर उपचुनाव लिटमस टेस्ट है.

हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर समाज को बांटने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा बीजेपी संप्रदायिक तनाव फैलाने का काम कर रही है. केंद्र सरकार और राज्य सरकार के नीतियों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड से बीजेपी का सफाया करना जरुरी है.

बता दें कि जेएमएम के 11वें महाधिवेशन में पार्टी के सभी विधायक, सांसद समेंत अलग-अलग राज्यों के पार्टी प्रतिनिधि भी शामिल हुए है. जेएमएम की स्थापना साल 1973 में धनबाद में ही हुई थी.

वहीं, जेएमएम को एक झटका भी लगा है. दरअसल जेएमएम की साबी देवी ने बीजेपी ज्वॉइन कर लिया है. साबी देवी स्वर्गीय तिलेश्वर साहू की पत्नी है. बतादें कि तिलेश्वर साहू साल 2009 में गोमिया सीट पर चुनाव लड़ चुके हैं.