Breaking News
  • बिहार के लोग इतनी बड़ी आपदा का डटकर मुकाबला कर रहे हैं, इसके लिए बधाई: पीएम मोदी
  • बिहार विधान सभा चुनावी रैली में पीएम मोदी ने भोजपुरी में लोगों को किया प्रणाम
  • कोरोना के इस समय में भी गरीबों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए एनडीए सरकार ने काम किया: पीएम मोदी

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बोली JMM- NDA में आते ही बदल गया नीतीश का DNA

बिहार की अस्मिता पर हमला बताया था. लेकिन अब नीतीश कुमार का डीएनए एनडीए में आते ही बदल गया. जेएमएम नेता ने कहा कि नीतीश कुमार का मंत्र रहा है. ऐसा कोई सगा नहीं जिसको नीतीश जी ने ठगा नहीं.

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बोली JMM- NDA में आते ही बदल गया नीतीश का DNA
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बोली JMM- NDA में आते ही बदल गया नीतीश का DNA.

रांची: झारखंड के जेएमएम महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य ने कहा कि आम तौर पर राष्ट्रीय नेता अपने जन्मदिन पर कुछ विशेष कार्यक्रम आयोजित करते हैं. निर्णय लेते हैं वो लोक कल्याणकारी होती है. आम जनों के मुद्दों को प्रमुखता से उठाते हैं, जन-सरोकार की बात करते हैं, पर कल देश की संसद ने किसानों से जुड़ी जो अध्यादेश को लोकसभा से पारित किया है उसके कारण आज पूरे देश में किसान सड़क पर उतर रहे हैं. 

कानून लेकर आ गए और राज्यों से बात तक नहीं किया. ये गलत कानून है. इस काला कानून का हम विरोध करते हैं. हम अपने राज्य में इसे लागू नहीं करेंगे.

जेएमएम महासचिव ने कहा कि किसानों को आभास हो गया है, अब उनको कुचलने, बर्बाद करने उनके आर्थिक स्थिति को कमजोर करने का लगातार प्रयास हो रहा है. इसे लोकसभा में कानूनी शक्ल भी दे दिया गया है. किसान से जुड़ा जो अध्यादेश आया है, उसमें किसानी को अब कॉर्पोरेट के चंगुल में सीधे फंस गई है. सरकार के द्वारा जो एमएसपी का निर्धारण होता था, उस व्यवस्था को अब समाप्त करने की तैयारी है.

सुप्रीयो भटाचार्य ने कहा कि पीएम अब बौखला गए हैं. आज उन्होंने सरकारी तंत्र का उपयोग बिहार के चुनाव के लिए किया है. एक चुनावी रैली के रुप में किया. पिछले चुनाव से पहले बिहार के लिए सवा सौ लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी. आज कहां गए सवा लाख करोड़. पीएम ने कहा था नीतीश कुमार के डीएनए में खोट है. नीतीश जी ने इस बात से पूरे बिहार को जोड़ा था. 

क्या-क्या नाटक करवाया था. बिहार की अस्मिता पर हमला बताया था. लेकिन अब नीतीश कुमार का डीएनए एनडीए में आते ही बदल गया. जेएमएम नेता ने कहा कि नीतीश कुमार का मंत्र रहा है. ऐसा कोई सगा नहीं जिसको नीतीश जी ने ठगा नहीं. केवल सीएम पद के लिए उनका सारा प्रायोजन होता है, उनको बताना पड़ेगा. कृषि बिल का अपने समर्थन किया तो बिहार के खेत में बिग बाजार, रिलायंस फ्रेस, सुपर मार्ट घुसेगा.