झारखंड विधानसभा उपचुनाव : गोमिया सीट से JMM उम्मीदवार बबीता देवी ने किया नामांकन
Advertisement

झारखंड विधानसभा उपचुनाव : गोमिया सीट से JMM उम्मीदवार बबीता देवी ने किया नामांकन

झारखंड विधानसभा उपचुनाव में गोमिया विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर होने वाली है. जहां एनडीए में दरार देखने को मिल रहा है. वहीं, विपक्ष इसका फायदा लेने के लिए एकजुट होकर मैदान में उतरने का फैसला किया है.

गोमिया सीट से JMM के उम्मीदवार बबीता देवी ने किया नामांकन. (फाइल फोटो)

रांची : झारखंड के गोमिया विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के उम्मीदवार बबीता देवी ने नामांकन किया. बिना किसी तामझाम के उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया. इससे पहले मिल रही सूचना के मुताबिक वह दस मई को करने वाली थी नामांकन.

  1. नामांकन के समय आज बीजेपी अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी
  2. उपचुनाव में गोमिया विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर होने वाली है
  3. एनडीए में बीजेपी और आजसू के बीच सुलह नहीं हो सका

बबीता देवी ने सिर्फ एक सेट में किया नामांकन. पार्टी कार्यकर्ता मुकेश कुमार महतो बने प्रस्तावक. उन्होंने शुभ दिन को देखते हुए किया नामंकन. 10 मई को फिर से करेंगी नामांकन. पार्टी के बड़े नेता रहेंगे मौजूद. नामांकन के बाद झामुमो उम्मीदवार बबीता देवी एसडीएम कार्यालय के पिछले दरवाजे से निकल गई. उन्होंने मीडिया से कोई बात नहीं की.

वहीं, गोमिया उपचुनाव में नामांकन के समय आज बीजेपी अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी. झारखंड सरकार के छह मंत्री, दो सांसद और सात विधायकों की मौजूदगी में बीजेपी उम्मीदवार माघव लाल पर्चा भरेंगे. तेनुघाट में जुटेंगे सभी बीजेपी नेता.

झारखंड विधानसभा उपचुनाव में गोमिया विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर होने वाली है. जहां एनडीए में दरार देखने को मिल रहा है. वहीं, विपक्ष इसका फायदा लेने के लिए एकजुट होकर मैदान में उतरने का फैसला किया है. एनडीए में बीजेपी और आजसू के बीच सुलह नहीं हो पाया है. सोमवार को आजसू की ओर से सिल्ली सीट पर सुदेश महतो और गोमिया सीट पर लंबोदर महतो ने नामांकन कराया है. हालांकि आजसू ने कहा कि हमने बीजेपी से गठबंधन धर्म निभाने की अपील की है.

बीजेपी ने भी गोमिया सीट पर माधवलाल सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. पार्टी के प्रदेश मंत्री अनंत ओझा ने इसकी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि 2014 में आजसू के साथ हुए समझौते के तहत बीजेपी ने गोमिया में प्रत्याशी दिया है. पार्टी गठबंधन धर्म का पालन करते हुए सिल्ली में आजसू के उम्मीदवार को समर्थन देगी.

सोमवार को गोमिया सीट पर लंबोदर महतो के नामांकन कराने के बाद एनडीए में दरार साफ दिखने लगा है. वहीं, मंगलवार यानी की 8 मई को बीजेपी के उम्मीदवार माधवलाल सिंह गोमिया सीट से अपना नामांकन दाखिल करने वाले है. ऐसे में जेएमएम एकजुट होकर काफी खुश है. उसके लिए साफ है कि अगर एनडीए में दरार होगा तो इसका फायदा उन्हें होगा.

वहीं, एनडीए में दरार होने के बाद भी आजसू और बीजेपी अपनी-अपनी जीत का भरोसा कर रहे हैं. हालांकि अभी नामांकन के बाद नाम वापस लेने की प्रक्रिया 10 मई के बाद हो सकती है. लेकिन अगर एनडीए के दोनों प्रत्याशियों में से किसी एक ने नाम वापस नहीं लिया तो गोमिया सीट पर बीजेपी, आजसू और जेएमएम के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलने वाला है.