झारखंड चुनाव: JMM कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने दुमका विधानसभा सीट से किया नॉमिनेशन

नामांकन दाखिल करने से पहले हेमंत सोरेन ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और अपने पिता झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन और अपनी मां से आशीर्वाद लिया.

झारखंड चुनाव: JMM कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने दुमका विधानसभा सीट से किया नॉमिनेशन
हेमंत सोरेन ने दुमका से फाइल किया नॉमिनेशन.

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने आज यानी शुक्रवार को दुमका विधानसभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कराया. उनके साथ शिकारीपाड़ा और जामा विधानसभा के जेएमएम प्रत्याशी नलिन सोरेन और सीता सोरेन ने भी नामांकन दाखिल किया. नामांकन के बाद हेमंत सोरेन ने दुमका के गांधी मैदान में जेएमएम के द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित किया.

नामांकन दाखिल करने से पहले हेमंत सोरेन ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और अपने पिता झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन और अपनी मां से आशीर्वाद लिया. आपको बता दें कि हेंत सोरेन इस चुनाव में दो-दो सीटों से किश्मत आजमा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- झारखंड चुनाव: पहले चरण के मतदान के लिए थमा प्रचार का शोर, 30 नवंबर को वोटिंग

हेमंत सोरेन दुमका के अलावा बरहेट विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. मिल रही जानकारी के मुताबिक, हेमंत सोरेन आगामी दो दिसंबर को बरहेट सीट के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. दुमका और बरहेट दोनों ही सीटों पर झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवे और आखिरी चरण में 20 दिसंबर को वोटिंग होगी. 23 दिसबंर को परिणाम घोषित किया जाएगा.

आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में जेएमएम, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) साथ-साथ चुनाव लड़ रही है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी, आजसू और बाबू लाल मरांडी की नेतृत्व वाला जेवीएम अलग-अलग चुनाव लड़ रहा है.