झारखंड में बीजेपी को करारा झटका, सिल्ली-गोमिया दोनों पर जेएमएम की जीत
Advertisement

झारखंड में बीजेपी को करारा झटका, सिल्ली-गोमिया दोनों पर जेएमएम की जीत

झारखंड में भी विधानसभा उपचुनाव काफी दिलचस्प रहा और अब रिजल्ट भी सामने आ गए हैं. दोनों ही सीट पर से जेएमएम ने जीत दर्ज की है. 

सिल्ली और गोमिया विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड की सिल्ली सीट बीजेपी हार चुकी है और यहां से जेएमएम की सीमा महतो ने जीत दर्ज की है. सीमा महतो ने सुदेश महतो को करीब 13 हजार से अधिक वोटों से हराया है. सीमा महतो को 77 हजार से अधिक वोट मिले हैं जबकि आजसू को 63 पांच सौ के करीब वोट मिले हैं. जेएमएम में इस जीत से खुशी की लहर है और सेलिब्रेशन का दौर शुरु हो चुका है. 

सुदेश महतो को लगतार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ रहा है. 2014 लोकसभा चुनाव में भी सुदेश महतो को सीमा महतो के पति अमित महतो ने चुनाव में हराया था तो वहीं इस बार सीमा महतो इस चुनाव में खड़ी हुई थीं और वो इस सीट को जीतने में कामयाब भी हुईं.झारखंड में दो सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को करारा झटका लगा है.

वहीं गोमिया से भी जेएमएम की उम्मीदवार बबीता देवी ने जीत दर्ज की है. बबीता देवी 1344 वोटों के अंतर से जीती हैं.इससे जेएमएम के कार्यकर्ताओं का जरूर मनोबल बढ़ा है. हालांकि दोनों ही सीटों पर सुबह से कभी बीजेपी तो कभी जेएमएम आगे चल रही थी इसलिए सर्मथक भी आखिरी समय तक रिजल्ट के आने का इंतजार कर रहे थे. 

इस उपचुनाव में जेएमएम के लिए पूरा विपक्ष एक हो चुका था. जेएमएम को कांग्रेस, झारखंड विकास मोर्चा, राजद और वामदलों ने भी सर्मथन दिया है. वहीं बिहार में जोकीहाट में आरजेडी ने जेडीयू को हरा दिया है.