झारखंड: जोरों पर 41 वें झारखंड दिवस की तैयारी, JMM ने झोंकी ताकत
Advertisement

झारखंड: जोरों पर 41 वें झारखंड दिवस की तैयारी, JMM ने झोंकी ताकत

दो फरवरी को होने वाले झारखंड दिवस को लेकर पार्टी की मुकम्मल तैयारी हैं और इस बार यह बिल्कुल अलग होगा. इस सलाना जलसे में अधिक से अधिक लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओ की भागीदारी होगी.

जेएमएम ने शुरू की झारखंड दिवस की तैयारी.

दुमका: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने 41 वें झारखंड दिवस की तैयारी जोरों पर शुरू कर दी है. चूंकि सत्ता की कमान इस बार जेएमएम नेतृत्व वाली महागठबंधन के हाथों है तो इस बार झारखंड दिवस भी काफी खास और हाईटेक होगा.

दो फरवरी को दुमका के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होने वाले जेएमएम के सलाना राजनीतिक जलसे की कमान युवा मोर्चा के अध्यक्ष बसंत सोरेन के अलावा सक्रिय पदाधिकारी व कार्यकर्ता संभाल रहे हैं. जेएमएम ने झारखंड दिवस की अभूतपूर्व सफलता को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है.

जेएमएम के मुताबिक, दो फरवरी को होनेवाले झारखंड दिवस को लेकर पार्टी की मुकम्मल तैयारी हैं और इस बार यह बिल्कुल अलग होगा. इस सलाना जलसे में अधिक से अधिक लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओ की भागीदारी होगी. इसको लेकर पार्टी के सभी पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं.

वहीं, सभी पंचायतों में समिति के सदस्यों के द्वारा दीवार लेखन एवं नगर में वार्ड समिति के सदस्यों को दीवार लेखन एवं झंडा बांधने की जिम्मेवारी तय की गई. कार्यक्रम स्थल से लेकर पूरे शहर में पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन (Shibu Soren), मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) एवं विधायको के कट आउट लगाए जा रहे हैं.

इसके साथ ही मुख्य चौक-चौराहों पर बड़े-बड़े होर्डिंग और बैनर लगाए जा रहे हैं. साथ ही जिले से लेकर प्रखंड समिति को अपने-अपने स्तर से ध्वनि विस्तार यंत्र के माध्यम से सभी गांवों में प्रचार करने का निर्देश दिया गया. बता दे कि दुमका में पार्टी के होने वाले इस सलाने राजनीतिक जलसे में संगठन को मजबूत करने के साथ ही आगे की  रणनीति पर भी चर्चा होगी.

वहीं, जेएमएम युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बसंत सोरेन ने कहा कि इतने वर्षों तक यहां की जनता ने ठगा महसूस किया है. यही वजह है कि इस बार जनता ने जेएमएम पर भरोसा किया है. लोगों की सोच थी जल, जंगल, जमीन हमेशा बचा रहे और इसको लेकर ही हम लोगों पर जनता ने भरोसा किया है.

इधर, जेएमएम के विधायकों की मानें तो पहली बार गठबंधन के तहत 5 साल की सरकार में जेएमएम नेतृत्व कर रहा है. ऐसे में स्थापना दिवस के माध्यम से कैसे राज्य विकास करे और पहले की सरकार में जो जन विरोधी नीति बनाई थी, उसे कैसे संशोधन की जाए. इस पर भी चर्चा होगी. साथ ही रोजगार के साथ-साथ झारखंड को आगे बढ़ाने की रणनीति बनाई जाएगी.

वहीं, विधायक स्टीफन मरांडी की मानें तो सरकार के पवार में रहने को लेकर कार्यकर्ता ऐसा कोई अति उत्साहित हो कर काम न करें, जो जनता को अच्छा न लगे.