close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोहरदगा और लातेहार की संयुक्त पुलिस टीम की उग्रवादियों से मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर

लातेहार और लोहरदगा जिला पुलिस के अलावा सीआरपीएफ  की 158 बटालियन घटनास्थल और आस पास के जंगल पहाड़ों में छिपे नक्सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

लोहरदगा और लातेहार की संयुक्त पुलिस टीम की उग्रवादियों से मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर
लोहरदगा में नक्सलियों से मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर हो गए. (प्रतीकात्मक फोटो)

संजीव कुमार/लातेहारः झारखंड के लोहरदगा में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 3 उग्रवादी मारे गए हैं. लोहरदगा और लातेहार के सीमा क्षेत्र पेशरार थाना क्षेत्र के सहेदा पाट जंगल में पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई. मारे गए नक्सली झारखंड जनमुक्ति परिषद- जेजेएमपी संगठन से जुड़े हैं.

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं. साथ ही दो एके-47 राइफल भी मारे गए उग्रवादियों के पास से बरामद हुए हैं. लातेहार और लोहरदगा जिला पुलिस के अलावा सीआरपीएफ  की 158 बटालियन घटनास्थल और आस पास के जंगल पहाड़ों में छिपे नक्सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

पुलिस को इस क्षेत्र में उग्रवादियों का दस्ता सक्रिय होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया गया. पुलिस के पहुंचने पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू की जवाबी कार्रवाई में तीन नक्सली मौके पर ही ढेर हो गए. नक्सल प्रभावित इलाका होने और अंधेरा घिरने के कारण पुलिस तमाम एहतियाती कदम उठाते हुए ऑपरेशन चला रही है.

दोनों जिलों के पुलिस कप्तान इसका निर्देशन कर रहे हैं. वहीं, पुरे मामले में लोहरदगा एसपी अलोक प्रियदर्शी ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चलाया गया था. जहां मुठभेड़ में 3 उग्रवादी मारे गए हैं और पुलिस ने सर्च अभियान चलकर नक्सलियों के पास 2 एके-47 राइफल और जिन्दा कारतूस बरामद किया है.

गौरतलब है कि, हाल ही में उग्रवादियों ने चंदवा थाना क्षेत्र के कॉल साइडिंग में जमकर उत्पात मचाया था. जिसमे 16 ट्रक में आग लगाया था.