close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश- 'झारखंड में 23 लाख सदस्य'

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर शनिवार को झारखंड पहुंचे. बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हए जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. 

रांची: जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश- 'झारखंड में 23 लाख सदस्य'
जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. (फाइल फोटो)

रांची: बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर शनिवार को झारखंड पहुंचे. बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हए जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. हम खुद अपनी 11 करोड़ सदस्यता की रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए फिर से अपनी ताकत लगा रहे हैं.

उन्होंने कहा है कि बीजेपी में वंशवाद नहीं चलता. अमित शाह और राजनाथ सिंह  राजनीतिक परिवार से रिश्ता नहीं रखते हैं. अमित शाह और राजनाथ सिंह राजनीतिक परिवार से रिश्ता नहीं रखते हैं. साथ ही उन्होंने कहा है कि झारखंड में बीजेपी के 23 लाख सदस्य बनाए जाएंगे. 

शनिवार को रांची पहुंचने के बाद जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री रघुबर दास, केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा और अन्य स्थानीय नेताओं के साथ राज्य अतिथि गृह में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लिया.

बाद में, नड्डा ने जिला अध्यक्षों की एक बैठक में भी भाग लिया. यहां उन्होंने कहा कि झारखंड के लोगों ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को अपना आशीर्वाद दिया है. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने राज्य की 14 संसदीय सीटों में से 12 सीटें जीती, वहीं 2014 के विधानसभा चुनाव में 82 सदस्यीय सदन में 37 सीटें जीतीं. इसी के साथ उसके सहयोगी अखिल झारखंड छात्र संघ ने भी पांच सीटों पर जीत हासिल की. इसके बाद नड्डा ने कहा, "2019 के विधानसभा चुनावों में इसे बनाए रखा जाना चाहिए."

बता दें कि झारखंड में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. नड्डा का हालांकि राज्य के सांसदों और विधायकों से मिलना अभी बाकी है.