close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: घुसपैठियों को लेकर जेपी नड्डा बोले, 'भारत एक देश है, न कि धर्मशाला'

BJP कार्यकारी अध्यक्ष का कहना है कि इस देश में एक भी घुसपैठियों को नहीं रह पाएगा.

झारखंड: घुसपैठियों को लेकर जेपी नड्डा बोले, 'भारत एक देश है, न कि धर्मशाला'
(फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का कहना है कि इस देश में एक भी घुसपैठियों को नहीं रहने दिया जाएगा. नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) को लेकर नड्डा ने यह बात कही.

झारखंड के बोकारो में शुक्रवार को विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि आने वाले समय में हम ऐसी व्यवस्था कर रहे हैं कि देश में कहीं भी घुसपैठिए नहीं रह पाएंगे. घुसपैठिए बाहर निकल जाएंगे और जिन हिंदू, जैन, सिख, ईसाइओं पर बाहर अत्याचार किए गए थे, उन्हें भारत में शरण दी जाएगी. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि भारत एक देश है न कि एक धर्मशाला.

इस दौरान नड्डा ने अनुच्छेद 370 को हटाने, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा समेत भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों का जिक्र किया. बीजेपी के राष्ट्रीय नेता ने कहा कि अगर आपको याद हो तो पांच साल पहले भ्रष्टाचार जोरों पर था. कमजोर सरकारें स्थिति को नियंत्रित करने में असमर्थ थीं.

जेपी नड्डा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अलगाववाद के बीज को नष्ट करने के लिए जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया गया. इससे कश्मीर के लोग काफी खुश हैं. पहले कश्मीर में आदिवासियों को आरक्षण नहीं था. नए परिसीमन के बाद आरक्षण मिलेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की धरती पर 104 धराएं लागू नहीं होती थी. अभी सभी लागू होंगी.

बता दें कि झारखंड में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी के चलते राज्य में मुख्यमंत्री रघुबर दास विजय संकल्प यात्रा निकाल रहे हैं.