बिहार में 15 सालों से जुमलेबाज-धोखेबाज सरकार चला रहे हैं: रणदीप सुरजेवाला
Advertisement

बिहार में 15 सालों से जुमलेबाज-धोखेबाज सरकार चला रहे हैं: रणदीप सुरजेवाला

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी के शाम  6 और 8 का भाषण खतरनाक होता है. पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी और अब लॉकडाउन लागू कर दिया, पता नहीं आज क्या करेंगे. मुझे डर लगता है.

कांग्रेस ने बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा है.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर अपने परवान पर है. इस बीच, कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने एनडीए (NDA) सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सवा लाख का पैकेज सिर्फ जुमला पैकेज निकला है.

सुरजेवाला ने कहा कि बिहार में जुमलेबाज और धोखेबाज पिछले 15 सालों से सरकार चला रहे हैं. एक लाख 25 हजार करोड़ की पोल कांग्रेस खोल रही है. सवा लाख का पैकेज जुमला पैकेज निकला है. 5 सालो में केवल 1559 करोड़ का काम ही जेडीयू-बीजेपी सरकार ने किया है.

उन्होंने कहा कि पैकेज में 54 हजार 713 करोड़ पथ निर्माण के लिए थे. लेकिन 44 राष्ट्रीय राजमार्गों में से 27 पर काम ही नहीं शुरू हुआ और 17 की डीपीआर तक तैयार नहीं हुई. केंद्र सरकार ने ये रिपोर्ट संसद में पेश किया है. भागलपुर विक्रमशिला केंद्रीय विश्वविद्यालय की एक ईंट नहीं लगी.  कौशल विकास विश्वविद्यालय की एक ईंट भी नहीं लगी. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि बक्सर-अरवल पावर प्लांट को झटका लगा है. 13 सौ मेगावाट का पावर प्लांट लगना था लेकिन कुछ नहीं हुआ. इन्होंने सीया राम को भी धोखा दिया है. रामायण सर्किट बननी थी. मोदी सरकार ने सीता सर्किट के लिए सौ करोड़ की जगह केवल 37 करोड़ रुपए दिए. सीतामढ़ी में सीता संग्रहालय बनाने के लिए मोदी सरकार ने पैसा नहीं दिया.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मंगलवार शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संबोधन पर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि मोदी के शाम के भाषण से डर लगता है. शाम 6 और 8 का भाषण खतरनाक होता है. पहले नोटबंदी (Demonitisation) लागू कर दिए उसके बाद जीएसटी (GST) लागू कर दिया. अब लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया पता नहीं आज क्या करेंगे. मुझे डर लगता है.

सुरजेवाला ने बीजेपी चीफ जेपी नड्डा (JP Nadda) के सीएए (CAA) वाले बयान पर कहा कि नड्डा जी छपना चाहते हैं. बिहार में उन्हें जगह नहीं मिल रही इसलिए ऐसा बयान दे रहे हैं.