जंगली हाथियों के आने से ग्रामीणों में दहशत, मची अफरातफरी
Advertisement

जंगली हाथियों के आने से ग्रामीणों में दहशत, मची अफरातफरी

झारखंड के कई जिलों में हाथियों का गुस्सा देखने को मिल रहा है. घाटशिला के गुराबान्दा प्रखंड में भी हाथियों का तांडव लगातार जारी है.

घाटशिला के गुराबान्दा प्रखंड में भी हाथियों का तांडव लगातार जारी है

जमशेदपुर: झारखंड के कई जिलों में हाथियों का गुस्सा देखने को मिल रहा है. घाटशिला के गुराबान्दा प्रखंड में भी हाथियों का तांडव लगातार जारी है. आज सुबह गुराबान्दा के सिंहपुरा पंचायत के डोंगादोह गांव में जंगली हाथी घुस आया. हाथियों ने गांव में काफी उत्पात मचाया.

हाथियों के अचानक गांव में आ जाने से अफरातफरी मच गई और साथ ही हाथियो के आतंक से ग्रामीणों में काफी दहशत भी है. आए दिन इलाके में रोज कहीं ना कहीं जंगली हाथी जंगल से भटककर रिहाइशी इलाकों में आ ही जाते हैं और लोगों के घरों को क्षतिग्रस्त कर रहे हैं. 

पिछले कुछ दिनों में कई लोगों की मौत हाथी के चपेट में आने से हो गई है. काफी मशक्कत के बाद गांव से हाथी को भगाया जा सका है. हाथियों के कभी भी अचानक गांव में आ जाने से लोग काफी डरे हुए हैं. अक्सर जंगल से सटे शहरों या गांवों में जंगली जानवर घुस आते हैं. इससे ना सिर्फ वहां रह रहे लोगों को बल्कि जानवरों को भी परेशानी होती है क्योंकि उन्हें भी वापस जंगल में भेजने के लिए तरह-तरह से परेशान किया जाता है. 

यह पहला मामला नहीं है जब घाटशिला में जंगली जानवर घुस आए हों. पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है कि जंगली जानवर इस क्षेत्र में आकर उत्पात मचा चुके हैं और अक्सर गांव वाले साथ मिलकर या वन विभाग की मदद से जंगली जानवरों को वापस जंगल की ओर भेजते हैं.