close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर, OPD के साथ-साथ इमरजेंसी सेवा भी ठप

बिहार के जूनियर डॉक्टरों ने एक बार फिर से हड़ताल का ऐलान किया है. 23 सितंबर यानी आज से बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (PMCH) समेत राज्य के सभी नौ मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए. इस कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. अस्पतालों में ओपीडी के साथ-साथ इमरजेंसी सेवा भी ठप है.

बिहार में हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर, OPD के साथ-साथ इमरजेंसी सेवा भी ठप
बिहार में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर.

पटना : बिहार के जूनियर डॉक्टरों ने एक बार फिर से हड़ताल का ऐलान किया है. 23 सितंबर यानी आज से बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (PMCH) समेत राज्य के सभी नौ मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए. इस कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. अस्पतालों में ओपीडी के साथ-साथ इमरजेंसी सेवा भी ठप है.

जूनियर डॉक्टर सरकार की चिकित्सा शिक्षा नीति और चिकित्सकों की बहाली का लगातार विरोध कर रहे हैं. इसके साथ ही प्रधान सचिव के पूर्व में दिये आश्वासन को पूरा नहीं किये जाने से भी वे नाराज हैं.

हड़ताल का ऐलान करने वाले जूनियर डॉक्टरों की मांग है कि मेडिकल ऑफिसर की बहाली में इंटर्न को मौका दिया जाए. जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन यानी जेडीए पीएमसीएच की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बात का ऐलान किया गया कि सभी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर जाएंगे और ये हड़ताल सभी आठ मांगों के पूरा नहीं होने तक जारी रहेगा.

जूनियर डॉक्टरों की इस हड़ताल के दौरान इमरजेंसी और ओपीडी दोनों सेवाएं हैं. डॉक्टरों द्वारा घोषित इस हड़ताल का प्रतिकुल असर बिहार की स्वास्थ्य सेवा पर पड़ रहा है. पीएमसीएच सहित राज्य के कई सरकारी अस्पतालों में मरीजों को इलाज में काफी मुश्किलों का सामन करना पड़ रहा है.