झारखंड: इस दिन हो सकता है JVM का BJP में विलय, 11 फरवरी को पार्टी लाएगी प्रस्ताव

बाबूलाल ने अमित शाह से बीजेपी में विलय के स्वरुप और आगे की रणनीति पर चर्चा की है. जानकारी के अनुसार, बाबूलाल मरांडी ने 23 फरवरी को रांची में विलय समारोह के कार्यक्रम में अमित शाह को शामिल होने का आग्रह किया है.

झारखंड: इस दिन हो सकता है JVM का BJP में विलय, 11 फरवरी को पार्टी लाएगी प्रस्ताव
दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर जेवीएम प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने दिया 23 फरवरी को विलय समारोह में शामिल होने का न्योता.

रांची: झारखंड में जेवीएम का बीजेपी में विलय का रास्ता अब लगभग तय हो गया है. दोनों बागी विधायकों को पार्टी से निष्कासित किए जाने के बाद जेवीएम ने 11 फरवरी को पार्टी की एक अहम बैठक रखी है. इससे पहले जेवीएम केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने दिल्ली में बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. 

इसके बाद शनिवार को बाबूलाल मरांडी रांची लौटने वाले हैं. ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली में बाबूलाल ने अमित शाह से बीजेपी में विलय के स्वरुप और आगे की रणनीति पर चर्चा की है. इसके अलावा ऐसी बातें भी सामने आ रही है कि बाबूलाल मरांडी ने 23 फरवरी को रांची में विलय समारोह के कार्यक्रम में अमित शाह को शामिल होने का आग्रह किया है.

हालांकि इससे पहले 11 फरवरी को जेवीएम कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के बीजेपी में विलय का प्रस्ताव लाया जाएगा. पार्टी की बैठक राजधानी रांची में है. इसमें विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के अलावा सभी नेता शामिल होंगे.

बता दें कि झारखंड के सियासी गलियारों में पिछले कुछ दिनों से जेवीएम के बीजेपी में विलय की खबरें सुर्खियों में छाई हुई थी. इसको लेकर जेवीएम के विधायकों ने तो पार्टी आलाकमान का विरोध किया ही, साथ ही कई जगहों पर कार्यकर्ताओं ने भी इस फैसले के विरोध में प्रदर्शन किया.