राज्यसभा चुनावः झारखंड में दो सीटों पर पूरा हुआ मतदान, क्रॉस वोटिंग के बाद जेवीएम विधायक प्रकाश राम निलंबित
Advertisement

राज्यसभा चुनावः झारखंड में दो सीटों पर पूरा हुआ मतदान, क्रॉस वोटिंग के बाद जेवीएम विधायक प्रकाश राम निलंबित

झारखंड विधानसभा में शुक्रवार (23 मार्च) को राज्यसभा चुनाव की 2 सीटों पर मतदान किया गया.

झारखंड में राज्यसभा चुनाव के दौरान जेवीएम विधायक ने किया क्रॉस वोटिंग.

रांचीः झारखंड विधानसभा में शुक्रवार (23 मार्च) को राज्यसभा चुनाव की 2 सीटों पर मतदान किया गया. झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए हुए मतदान में सभी 80 विधायकों ने मतदान किया. हालांकि मतदान के बाद अटकलें लगायी जा रही थी कि चुनाव का परिणाम आज नहीं आएगा लेकिन मतगणना शुरू हो गई है. जेवीएम विधायक प्रकाश राम के क्रॉस वोटिंग की बात सामने के बाद विवाद बढ़ गया. दरअसल, जेवीएम विधायक प्रकाश राम ने मतदान के बाद पोलिंग एजेंट को अपना वोट नहीं दिखाया. जिसको लेकर पोलिंग एजेंट और जेवीएम की ओर से आपत्ति दर्ज कराई गई. आशंका जताई जा रही है कि उनका वोट रद्द भी हो सकता है. हालांकि इस पर अंतिम निर्णय निर्वाचन आयोग को लेना है.

  1. झारखंड में राज्यसभा चुनाव में दो सीटों के लिए मतदान पूरा हो गया
  2. जेवीएम विधायक प्रकाश राम ने की क्रॉस वोटिंग
  3. क्रॉस वोटिंग के बाद विधायक प्रकाश राम को निलंबित किया गया

राज्यसभा चुनाव के क्रोस वोटिंग के सवाल पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि क्रास वोटिंग कुछ नहीं होता है. वोटिंग वोटिंग होता है. वहीं कांग्रेस के झारखंड  प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि इतने धमकाने के वाबजूद विपक्ष के विधायक एक जुट रहे. लेकिन बीजेपी लोकतंत्र का गला घोटकर बीजेपी प्रत्याशी को जिताने में लगी है. वहीं जेएमएम अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि यह बीजेपी का खेल है. हालांकि यह सब कि अपनी-अपनी राजनीतिक सोच है.

जेएमएम विधायक को सुनायी गई 2 साल की सजा

वहीं दूसरी ओर क्रॉस वोटिंग के बाद विधायक प्रकाश राम को जेवीएम पार्टी ने निलंबित कर दिया है. जेवीएम अध्यक्ष बाबुलाल मरांडी ने प्रकाश राम को पार्टी से निलंबित कर दिया है. बाबुलाल मरांडी बीजेपी पर भी जमकर बरसे और उन्होंने कहा कि बीजेपी ने राजनीति को व्यापार बना दिया है. बीजेपी खरीद फरोख्त की राजनीति को बढ़ावा दे रही है.