close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड चुनाव: JVM ने जारी कि पहली सूची, 9 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

झारखंड आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जेवीएम (JVM) ने उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार को जारी कर दी. राज्य में पहले चरण में कुल 13 सीट पर चुनाव होने हैं. इसमें से जेवीएम ने 9 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. डिबडीह स्थित केंद्रीय कार्यालय में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पार्टी के प्रवक्ता अशोक वर्मा और सुनीता सिंह ने की.

झारखंड चुनाव: JVM ने जारी कि पहली सूची, 9 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान
जेवीएम ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी.

रांची: झारखंड आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जेवीएम (JVM) ने उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार को जारी कर दी. राज्य में पहले चरण में कुल 13 सीट पर चुनाव होने हैं. इसमें से जेवीएम ने 9 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. डिबडीह स्थित केंद्रीय कार्यालय में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पार्टी के प्रवक्ता अशोक वर्मा और सुनीता सिंह ने की.

दोनो नेताओं ने कहा पार्टी पिछले दो दिनों से लगातार उम्मीदवारों के चयन को लेकर रायशुमारी कर रही थी. इसके बाद 9 उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जा रही है और पहले चरण के चार सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की भी घोषणा बहुत जल्द कर दी जाएगी. बता दें कि पहले चरण के नामांकन की आखिरी तिथि 13 नवंबर है. 

वहीं, पार्टी के द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने पर प्रत्यशियों में काफी खुशी देखी गई और सभी ने कहा चुनाव जीत कर जनता की सेवा करूंगा. साथ ही पार्टी और बाबुलाल के प्रति समर्पण की भावना से जेवीएम से जुड़ा हूं. प्रत्याशियों ने कहा कि वे बेरोजगारी, महिला सुरक्षा, विकास के खोखले दावे के झूठे वादे को लेकर जनता के बीच जाएंगे.

गौरतलब है कि महागठबंधन में शामिल न होने के बाद जेवीएम इस विधानसभा चुनाव में 81 सीटों पर प्रत्याशी उतारने जा रहा है. पहले चर्चा थी कि जेवीएम, जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी महागठबंधन के तहत चुनावी मैदान में उतरेंगे, लेकिन महागठबंधन में शामिल नहीं होने की घोषणा बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi ) ने कुछ दिनों पहले ही अलग चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था.

वहीं, झारखंड में पांच चरण में चुनाव होने हैं इसलिए जेवीएम प्रत्येक चरण में होने वाले चुनाव को लेकर सीट के हिसाब से अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगा. शुक्रवार को जिन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. उनके नाम इस प्रकार हैं-

  1. चतरा- तिलेश्वर राम 
  2. बिशुनपुर- महात्मा उरोवं
  3. पांकी- रुद्र कुमार शुक्ला 
  4. डाल्टेनगंज- राहुल अग्रवाल 
  5. बिश्रामपुर- अंजू सिंह 
  6. छतरपुर - धर्मेंद्र प्रकाश बादल 
  7. हुसैनाबाद- वीरेंद्र कुमार 
  8. गढ़वा- सूरज प्रसाद गुप्ता 
  9. भवनाथपुर- विजय कुमार केसरी