close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची में नहीं मिल रहा कश्मीरी सेब, लालू यादव ने छोड़ी डॉक्टर की दो सेब खानी की सलाह

कश्मीर से सेब नहीं आने के कारण बाजार में अन्य जगहों के सेब की कीमत दोगुनी हो चुकी है. साथ ही अखरोट अखरोट समेत ड्राई फूट्स भी महंगे हो गए हैं. 

रांची में नहीं मिल रहा कश्मीरी सेब, लालू यादव ने छोड़ी डॉक्टर की दो सेब खानी की सलाह
कश्मीर में हालात बदलने के बाद कश्मीर के व्यापारियों से संपर्क टूट गया है.

रांची: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद कर्फ्यू जैसे हालात होने के कारण राजधानी रांची समेत पूरे झारखंड के बाजारों से कश्मीरी सेब गायब हो गया है. फिलहाल बाजारों में इसके आने की भी कोई उम्मीद नहीं है. कश्मीर से सेब नहीं आने के कारण बाजार में अन्य जगहों के सेब की कीमत दोगुनी हो चुकी है. साथ ही अखरोट समेत ड्राई फूट्स भी महंगे हो गए हैं. 

कश्मीरी सेब नहीं मिलने से लालू यादव का जायका भी खराब हो रहा है. लालू यादव हर दिन सुबह 2 सेब नाश्ते में जरूर खाते हैं और वह भी कश्मीरी सेब लेकिन लालू यादव के सेवादार सुरेंद्र यादव की माने तो पिछले कई दिनों से लालू यादव सेब नहीं खा रहे हैं. उनके लिए रांची के बाजार के सभी हिस्सों में सुरेंद्र यादव ने कश्मीरी सेब ढूंढा लेकिन कहीं भी नहीं मिला.

 

लालू यादव को डॉक्टर ने 2 सेब नाश्ते में खाने को कहा है लेकिन लालू यादव को शिमला या और अन्य जगह का सेव बिल्कुल पसंद नहीं है. इस वजह से लालू यादव सेव नहीं खा रहे हैं. कश्मीर घाटी में कर्फ्यू जैसे हालात से राजधानी रांची के फल मंडी सुनसान और वीरान पड़े हुए हैं. 

कुछ एक दुकानों में शिमला के सेब देखने को मिल रहा है. वहीं, व्यवसायियों की माने तो वो मोटी रकम जम्मू-कश्मीर के व्यवसायियों को एडवांस में सेब के लिए दे रखा था लेकिन अचानक हालात बिगड़ने से उनका संपर्क टूट गया है. इंटरनेट सेबा और फोन सेवा बाधित होने के चलते कोई जानकारी उन्हें नहीं मिल रही है. 

व्यवसायियों की मानें तो ड्राई फूड्स की कीमत भी काफी बढ़ चुके हैं पहले से जो स्टॉक उनके पास है फिलहाल उसी को वह बेच रहे हैं अभी उनके पास वहां से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा कि कब तक उनके पास फिर से ड्राई फ्रूट्स पहुंचेगा. 35 लाख से अधिक रुपये रांची के व्यवसायी काश्मीर में सेब के लिए एडवांस दिए हुए हैं.